‘प्रभु श्रीराम मांसाहारी थे’, इस फिल्म में एक्ट्रेस के डायलॉग पर विवाद, अब हो रहा भारी विरोध

365

‘प्रभु श्रीराम मांसाहारी थे’, इस फिल्म में एक्ट्रेस के डायलॉग पर विवाद, अब हो रहा भारी विरोध

2023 के आखिर में साउथ एक्ट्रेस नयनतारा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अन्नपूर्णा: द गॉड्स ऑफ फूड’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नयनतारा एक शेफ की भूमिका निभा रही हैं।

लेकिन, इस फिल्म से एक नया विवाद खड़ा हो गया है। इस फिल्म में नयनतारा के कुछ डायलॉग्स की वजह से फिल्म ‘अन्नपूर्णा’ विवादों में घिर गई है। इस फिल्म के विरूद्ध पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

आख़िर मामला क्या है?

लव जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मूवी ‘अन्नपूर्णा’ के विरूद्ध मुंबई में एफआईआर दर्ज की गई है। रमेश सोलंकी ने इस बारे में ट्वीट किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और मुंबई पुलिस से भी कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट किया कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की प्रत्याशा में खुशी मना रही है, यह हिंदू विरोधी फिल्म अन्नपूर्णानी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है।

आगे उन्होंने कुछ मुद्दे भी उठाए हैं। जिसमें दिखाया गया है कि एक हिंदू पुजारी की बेटी बिरयानी बनाती है और नमाज पढ़ती है। 2- फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। 3- फिल्म में अभिनेता अभिनेत्री को यह कहकर मांस खाने के लिए प्रेरित करता है कि भगवान राम भी मांसाहारी थे।

इल्जाम लगाया गया है कि प्राणप्रतिष्ठा के दौरान जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्म दिखाई गई थी। फिल्म ‘अन्नपूर्णा’ 1 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।