कोरोना काल में बंद अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल करने की उठी मांग!

528

कोरोना काल में बंद अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा पुन: बहाल करने की उठी मांग!

Ratlam : कोरोना काल में बंद की गई अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायती यात्रा पुन: बहाल करने की मांग मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया तथा पूर्व मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने रेल मंत्री के नाम एक अनुरोध पत्र लिखकर की हैं।

भदौरिया व जोशी ने बताया कि केंद्र सरकार ने वर्षों से अधिमान्य पत्रकारों एवं वरिष्ठ नागरिकों को रेल यात्रा की सुविधा प्रदान कर रखी थी, लेकिन कोरोना काल में विगत कई महिनों से यह सुविधा बंद कर दी गई हैं, जिससे अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने में पुरा किराया अदा करना पड़ रहा हैं। अतः रियायत रेल सुविधा शीघ्र से शीघ्र बहाल की जाए।

भदौरिया एवं जोशी ने संगठन की सभी जिला इकाईयों को भी निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र के सांसदों से प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री को पत्र लिखवाकर यह सुविधाएं बहाल करने के लिए अनुरोध करें ताकि सारे प्रदेश से यह आवाज केंद्र सरकार तक पहुंच सके।

ज्ञातव्य हैं मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने फरवरी 2023 में भी रेल मंत्री को पत्र लिखकर यह मांग की थी साथ ही रेल मंडल प्रबंधकों को रेल मंत्री के नाम ज्ञापन दिया तथा सांसदों के माध्यम से जिला इकाईयों ने पत्र भी लिखवाएं थे। कई सांसदों और जनप्रतिनिधियों ने इस मांग का समर्थन करते हुए रेल मंत्री से अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों सहित जिन लोगों के लिए रेल रियायत का प्रावधान किया था और कोरोना काल में रियायत बंद कर दी हैं उन्हें पुन: शुरू करने का आग्रह रेल मंत्री से किया था।