Letter Sent with fake signature of FM : गृह मंत्री को वित्त मंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से पत्र भेजा!

दर्ज कराई FIR में कहा गया कि पत्र में ऐसी सामग्री है, जो नुकसान पहुंचाने वाली!  

364

Letter Sent with fake signature of FM : गृह मंत्री को वित्त मंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से पत्र भेजा!

New Delhi : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के फर्जी लेटर हेड पर गृह मंत्री को पत्र लिखने का मामला सामने आया। घटना की शिकायत वित्त मंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव बीएन भास्करन ने संसद मार्ग थाने में की। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता देखते हुए अधिकारी खुद ही जांच करेंगे।

वित्त मंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव ने पुलिस को अपनी शिकायत में जाली पत्र की कॉपी भी सौंपी और मामले की तुरंत जांच कर आरोपी की पहचान कर उस पर कार्रवाई करने को कहा। शिकायत में यह भी कहा गया है कि किसी मंत्री के हस्ताक्षर का दुरुपयोग एक गंभीर अपराध है, जिसके लिए आरोपी पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव बीएन भास्करन ने अपने शिकायत में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के फर्जी लेटर हेड पर गृह मंत्री अमित शाह को फर्जी लेटर लिखने का मामला सामने आया। इसकी शिकायत उन्होंने 3 फरवरी को संसद मार्ग थाने में की थी।

आरोपी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के जाली लेटर हेड पर जाली हस्ताक्षर कर गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। अपनी शिकायत में सचिव ने बताया कि इस पत्र में ऐसी सामग्री शामिल है, जो संभावित रूप से नुकसान पहुंचा सकती है या सरकारी प्रक्रिया में हेर फेर सकती है। ऐसी गतिविधियां न केवल इसमें शामिल व्यक्ति की अखंडता से समझौता करती हैं। यह हमारे सरकारी संस्थाओं की समग्र सुरक्षा और कार्यप्रणाली के लिए भी खतरा बन सकती हैं।