Bio Diesel Found in Parking Yard : 1200 लीटर बायो डीजल पार्किंग यार्ड में मिला!

खाद्य विभाग की कार्रवाई के बाद पेट्रोल पंप सील किया गया!

199

Bio Diesel Found in Parking Yard : 1200 लीटर बायो डीजल पार्किंग यार्ड में मिला!

Indore : पेट्रोल पंप के पीछे पार्किंग यार्ड में अवैध तरीके से संग्रहित कर बेचा जा रहा 1200 लीटर बायो डीजल खाद्य विभाग के अमले ने जब्त किया है। खाद्य विभाग की एक माह में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। कार्रवाई के बाद पेट्रोल पंप को अनिश्चित समय तक सील कर दिया गया है।

विभाग के नियंत्रक मोहन मारू ने बताया कि खंडवा रोड पर मोरोद स्थित सिंह गोल्डन ट्रांसपोर्ट कंपनी परिसर में पेट्रोल पंप है। इसके पीछे पार्किंग यार्ड में बायोडीजल के संग्रहण और बेचने की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे विभाग के अमले को वहां पिकअप वाहन क्रमांक एमपी-08-1710 में डिस्पेंसिंग यूनिट सहित पाई, जिसमें 1200 लीटर बायोडीजल संग्रहित मिला। इसका उपयोग ट्रांसपोर्ट के ट्रक और अन्य वाहनों में ईंधन के रूप में किया जाता था।

पार्किंग में खड़े वाहनों के बीच छुपाकर रखा गया एक अन्य आईओसीएल टैंकर लारी वाहन क्रमांक एमपी-09-केडी-9034 में 8 हजार लीटर बायोडीजल मिला। टीम के आदेश पर कंपनी के सुपरवाइजर दिलीप भट्ट ने पंप मालिक को बुलाया। मालिक ने व्यापार के संबंध में वैध कागजात पेश नहीं किए। मिश्रित डीजल होने के संदेह के कारण पेट्रोल पंप की जांच की गई जिसमें ग्रीन डीजल के स्टॉक में अनियमितता पाई जाने से उसे सील किया।