Weather Update: MP में 10 से 14 अप्रैल तक बारिश,आंधी,ओलों का असर,पश्चिम और दक्षिण की हवाओं से कई राज्यों में होगा मौसम परिवर्तन!

1776

Weather Update: MP में 10 से 14 अप्रैल तक बारिश,आंधी,ओलों का असर,पश्चिम और दक्षिण की हवाओं से कई राज्यों में होगा मौसम परिवर्तन!

 

दिनेश सोलंकी की खास रिपोर्ट 

 

बुधवार 10 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक मध्य प्रदेश सहित उत्तर, मध्य और पश्चिमी राज्यों में बारिश का अलर्ट है। यहां पर तेज हवाओं के संग बारिश, आंधी और ओलों की बरसात हो सकती है। संभावना है राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर और लद्दाख में इसका मुख्य असर होगा। लेह लद्दाख में बर्फबारी हो सकती है।

बुधवार से ही लेह लद्दाख में बर्फबारी का सिलसिला 19 अप्रैल तक चल सकता है। जबकि कश्मीर में भी आंधी तूफान के साथ 18 अप्रैल तक बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। असर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी दिखाई देगा।

 

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कल से बादल छाने लगेंगे और यह सिलसिला गहराता जाएगा जहां 10, 11 अप्रैल को बारिश की संभावना बनेगी। राजस्थान में भी कल से बादल छाएंगे। 9 और 10 अप्रैल को यहां भी बारिश की संभावना बनेगी।

 

मध्य प्रदेश में बुधवार से लेकर शनिवार तक बादल छाएंगे और इस बीच बारिश की संभावना लगातार हो सकती है। तेज हवाओं के संग आंधी चल सकती है। ओले भी गिर सकते हैं। यह चक्र 10 अप्रैल से बादलों के पश्चिम से आकर पूर्व की ओर जाने के कारण चलता रहेगा। 18, 19 अप्रैल के आसपास भी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना बनी रहेगी।