CCTV के फुटेज से चोरी के 3 मामलों के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में!

वारदात जीआरपी थाना क्षेत्र में, पुलिस ने जनसहयोग से लगवाएं थे सीसीटीवी कैमरे!

939

CCTV के फुटेज से चोरी के 3 मामलों के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में!

Ratlam : राजस्थान की मेडता सिटी निवासी के नागोर के फरियादी सुखी देवी पति रामकुंवर विश्नोई 18-अप्रेल -24 को सुबह 6-15 बजे रतलाम के प्लेटफार्म नम्बर 2 पर ट्रेन इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस से अजमेर जाने के लिए ट्रेन में चढ़े थे इसी दौरान फरियादी के लेडीज पर्स जो उनके कंधे पर लटकाया हुआ था जिसमें 1 छोटे पर्स में उनकी ज्वैलरी रखड़ी सेट सोने का 4 तोला, झेला झूमर सोने का 2.5 तोला, 2 नाक के लौंग 2 ग्राम, चांदी की पायजेब 100 ग्राम, चांदी की 1 चेन 30 ग्राम तथा नगद 6 हजार रुपए थे। जो अनुमानित 2 लाख 83 हजार के थे, किसी अज्ञात व्यक्ति ने पर्स की चेन खोलकर चोरी कर लिया था। मामले में घटनास्थल जीआरपी थाना में अपराध क्रमांक 0143/24 पंजीबद्ध किया गया था।

 

 

इसके साथ ही 1 अन्य मामले में फरियादी कमलेश पिता मोहन सिंह निवासी मकनपूर तहसील सैलाना जिला रतलाम का होकर 9-अप्रेल-24 को ट्रेन से सूरत से रतलाम की यात्रा कर रहा था यात्रा समाप्त होने के बाद में प्लेटफार्म के बाहर आकर सुबह 4.30 से 5 बजे के बीच सो गया था, तब किसी अज्ञात व्यक्ति ने फरियादी की पैंट की जेब से 20 हजार रुपए निकाल लिए थे जिसका भी रतलाम के थाना जीआरपी में अपराध क्रमांक 126/24 पंजीबद्ध किया गया था।

 

 

इसके साथ ही 1 अन्य मामले में फरियादी पेमा पिता उंकार लाल निवासी हरकाझर थाना बदनावर जिला धार का निवासी 6-अप्रेल-24 को ट्रेन से राजस्थान के बाड़मेर से अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहा था, यात्रा समाप्त होने के बाद में प्लेटफार्म के बाहर आकर 7-अप्रेल-2024 को 1 बजे के बीच सो गया था, तब किसी अज्ञात व्यक्ति ने फरियादी पैंट की जेब से 60 हजार रुपए निकाल लिए थे जिसका भी थाना जीआरपी में अपराध क्रमांक 124/24 पंजीबद्ध किया गया था।

IMG 20240517 WA0091

इन तीनों प्रकरणों में शहर में जनसहयोग से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अज्ञात आरोपियों की पहचान की गई थी तथा हिरासत में लेकर आरोपियों से चोरी गई ज्वैलरी तथा नकदी बरामद किया गया।

 

तीनों प्रकरणों में आरोपियों को पकड़ने में इन पुलिसकर्मी की विशेष भूमिका रहीं।

1.उपनिरीक्षक (रेडियो) राजा तिवारी सीसीटीवी प्रभारी,

2.सउनि. हरिनारायण चौधरी आरपीएफ स्पेशल टीम,

3.सउनि. देवेंद्र ठाकुर सीसीटीवी कार्यालय,

4.योगेंद्र सिंह आरपीएफ स्पेशल टीम,

5.शांतिलाल डोडिया सीसीटीवी कार्यालय,

6.पारस चावला सीसीटीवी कार्यालय,

7.लाखन धाबाई सीसीटीवी कार्यालय,

8.रवि मुनिया सीसीटीवी कार्यालय,

9.विनोद सूर्यवंशी सीसीटीवी कार्यालय,

10.रवि मोनिया सीसीटीवी कार्यालय,

11.आर देवेंद्र डोडियार सीसीटीवी।