शनिवार आएंगे बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ सैयदना साहब! 

786

शनिवार आएंगे बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ सैयदना साहब! 

Ratlam : दाउदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब 8 जून शनिवार सुबह रतलाम आ रहें हैं, उनके रतलाम आने की खबर के चलते बोहरा समुदाय में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा हैं। अपने आका मौला के आगमन को लेकर समाजजनों द्वारा व्यापक पैमाने पर तैयारीयां की जा रही हैं।

धर्मगुरु रतलाम में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। और विशेषकर समाज के धर्मस्थलों पर धर्मगुरु के प्रवचन होंगे। धर्मगुरु के आने की सूचना से देशभर से हजारों धर्मावलंबियों के रतलाम पहुंचने की संभावना हैं।

 

*जगमगा उठा चांदनी चौक स्थित बोहरा बांखल!*

शहर के चांदनीचौक क्षेत्र में स्थित हर गली-मोहल्ले और दुकानों पर सजावटों का दौर जारी हैं, मुख्य क्षेत्र बोहरा बांखल, कलीमी कॉलोनी, त्रिपोलिया गेट, पीपली पुरा, लक्कड़ पीठा, बाजना बस स्टैंड, अमृत सागर तालाब क्षेत्र स्थित धर्मस्थलों पर तैयारियों को लेकर अंतिम बैठक हुई, और धर्मावलम्बी तैयारीयों में जुटे हैं।

धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब मुंबई से अवन्तिका एक्सप्रेस से शनिवार सुबह 5 बजे रतलाम पहुंचेंगे। सैयदना साहब कलीमी कॉलोनी स्थित जिस बंगले में ठहरेंगे वह बंगला पहली बार धर्मगुरु के लिए खोला जा रहा हैं। रतलाम में 12 वर्ष बाद पंहुचने वाले धर्मगुरु की अगवानी के लिए बड़ी संख्या में बोहरा समाजजन रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। जहां से जूलुस के रूप में धर्मगुरु सैयदना साहब को कलीमी कॉलोनी स्थित बंगले में लाया जाएगा।