डॉ. कृष्ण चंद्र सक्सेना की अनहद नाद का लोकार्पण सम्पन्न

759

डॉ. कृष्ण चंद्र सक्सेना की अनहद नाद का लोकार्पण सम्पन्न

इन्दौर। प्रसिद्ध चिकित्सक व साहित्यकार डॉ. कृष्ण चंद्र सक्सेना की संस्मय प्रकाशन से प्रकाशित पुस्तक ‘अनहद नाद’ का लोकार्पण श्री मध्यभारत हिंदी साहित्य समिति के उप सभापति सूर्यकांत नागर, साहित्य मंत्री डॉ. पद्मा सिंह व मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ व साहित्यकार किशोर यादव ने किया।

कार्यक्रम का संचालन प्रो. अखिलेश राव ने किया। अतिथि स्वागत डॉ. अनिल सक्सेना, रमेशचंद्र शर्मा, मणिमाला शर्मा, ममता सक्सेना ने किया। कार्यक्रम में समिति के प्रधानमंत्री अरविंद जवलेकर राजेश शर्मा, अनिल भोजे, जगदीश अवस्थी, घनश्याम यादव, आदि काफ़ी संख्या में साहित्यकार उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2024 06 03 at 19.33.35WhatsApp Image 2024 06 03 at 19.33.36

इन्दौर मेडीकल कॉलेज से सेवानिवृत्त वरिष्ठ पैथोलाजिस्ट डाक्टर के सी सक्सेना अपने समय के ख्यात प्राप्त चिकित्सक रहे हैं।युवा अवस्था से ही चिकित्सक होते हुए भी गायन वादन ध्यान योग और आध्यात्म और रेडियो स्टेशन के साथ रंग मंच और नाटक आदि से जुड़कर निरंतर सक्रीय रहे और आज भी अपने शौक को निरंतर गतिशील बनाये हुये है इसी क्रम में सम्यक प्रकाशन के बैनर तले डाक्टर अर्पण जैन “अविचल जी” के सौजन्य से उनके उत्कृष्ट सम्पादन में एक काव्य संग्रह अनहद नाद का प्रकाशन अभी कुछ दिनों पूर्व किया गया। 90वर्ष की उम्र में भी आपकी दौनिक दिनचर्या में योग साधना व्यायाम व्यवस्थित खान-पान के साथ योग साधना और लेखन अभी भी उन्हें तरोताजा बनाए रखने में सहायक है.