Notice to Randeep Hooda : कान्हा में रणदीप हुड्डा समेत 11 को अवैध निर्माण पर नोटिस, 24 घंटे में जवाब मांगा!

रणदीप वहां अपना होटल बनवा रहे, जिसकी उनके पास अनुमति नहीं!

708

Notice to Randeep Hooda : कान्हा में रणदीप हुड्डा समेत 11 को अवैध निर्माण पर नोटिस, 24 घंटे में जवाब मांगा!

Balaghat : कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के बफर और कोर क्षेत्र में कृषि भूमि पर चल रहे होटल व रिसोर्ट के निर्माण कार्य पर प्रशासन ने रोक लगा दी। निर्माण करने वालों में फ़िल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा भी शामिल हैं। वे कान्हा क्षेत्र के करेली इलाके में होटल बनवा रहे थे। लेकिन, उन्होंने निर्माण संबंधी कई अनुमतियां नहीं ली। बैहर एसडीएम ने रणदीप हुड्डा समेत 11 लोगों के निर्माण कार्य पर रोक लगाने के आदेश दिए।

एसडीएम के मुताबिक, कुछ लोगों के पास निर्माण संबंधित किसी भी तरह की अनुमति नहीं है। कृषि भूमि पर होटल व रिसोर्ट बनाए जा रहे हैं। निर्माण की अनुमति संबंधित दस्तावेज के लिए अभिनेता रणदीप हुड्डा को नोटिस भेजकर 24 घंटे में दस्तावेज पेश नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

एक सप्ताह पहले बैहर एसडीएम विवेक केव्ही ने कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के कोर और बफर जोन क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की जांच के लिए समिति गठित की थी। वन और राजस्व विभाग की संयुक्त जांच में सामने आई रिपोर्ट में निर्माणाधीन संरचनाओं के भौतिक निरीक्षण में कई तरह की अनियमितता पाई गई।

इसके बाद अभिनेता रणदीप हुड्डा सहित 11 संचालकों के निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगाया गया। बैहर एसडीएम ने रोक संबंधित आदेश की पुष्टि करते हुए बताया कि निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगाने वालों में अभिनेता रणदीप हुड्डा भी शामिल हैं।

किस किस को नोटिस दिए गए
इनके अलावा नेचर्स नेस्ट रिसोर्ट ग्राम बम्हनी, प्रमोद मार्शल ग्राम बम्हनी, लोकेश मडावी ग्राम बम्हनी, बिरसा तहसील अंतर्गत मोहित पिता गुलाब सिंह सोलंकी बासिनखार, हेमलता पति महेश व अन्य ग्राम बहेराखार, बिरखनलाल पुत्र जगदीश ग्राम लगमा, मुलारमेश पुत्र एम. गोपालराव ग्राम लगमा, विकोन लाइसेर्स प्रा. रायपुर ग्राम लगमा एवं सविता पति जितेन्द्र तेवरे ग्राम सहेगांव तहसील बिरसा के निर्माण कार्यों को प्रतिबंधित किया गया है।

अभिनेता को 24 घंटे में दस्तावेज लाने की दी सूचना
बैहर एसडीएम ने बताया कि 11 संचालकों में से चार-पांच ऐसे हैं, जिनके पास निर्माण कार्य के लिए किसी भी तरह अनुमति ही नहीं है। उनके पास डायवर्सन भी नहीं है। कृषि भूमि पर होटल व रिसोर्ट बनाए जा रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि निर्माण की अनुमति संबंधित दस्तावेज के लिए अभिनेता रणदीप हुड्डा को नोटिस भेजा है। 24 घंटे में उन्हें दस्तावेज पेश नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम ने बताया कि अधिकतर संचालक निजी निर्माण के नाम पर कमर्शियल कंस्ट्रक्शन कर रहे हैं। होम स्टे के नाम पर अलग-अलग कमरों का निर्माण किया जा रहा है, जो कमर्शियल कैटेगरी में आता है और नियम विरुद्ध है। नोटिस पाने वाले किसी व्यक्ति ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।