Earthquake In Khandwa: MP के खंडवा में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता

240

Earthquake In Khandwa: MP के खंडवा में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता

Earthquake In MP: मध्य प्रदेश के खंडवा में लोग भूकंप के झटकों से सहम गए. यहां आज सुबह 9 बजकर 4 मिनट पर 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इसके बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए.

मध्य प्रदेश के खंडवा में तेज कंपन के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 मापी गई है. हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर फिलहाल नहीं. सेंटर पर सिस्मोलॉजी के मुताबिक शुक्रवार 21 जून की सुबह 9 बजकर 4 मिनट के करीब भूकंप आया.मध्य प्रदेश के खंडवा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है. भूकंप के झटके आज यानी शुक्रवार सुबह 9 बजकर 4 मिनट पर महसूस किए गए. सुबह भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए. हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

शनल सेंटर पर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, खंडवा में शुक्रवार (21 जून) की सुबह लगभग 9 बजकर 4 मिनट के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका केंद्र जमीन की गहराई में लगभग 10 किलोमीटर अंदर था. इसकी जानकारी एनसीएस ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर साझा की.

 

भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा के समय लोग पैनिक हो जाते हैं, अफरा-तफरी में अनहोनी की अशंका बढ़ जाती हैं. ऐसे में इस आपदा के समय कुछ विशेष बातों का ख्याल रख कर काफी हद तक जन हानि से बचा जा सकता है.