3 Changes in Team India : जिंबाब्वे के खिलाफ T20 के लिए टीम इंडिया में 3 नए ख़िलाडी शामिल!

पहले T20 में टीम इंडिया की करारी हार के बाद फैसला!

350

3 Changes in Team India : जिंबाब्वे के खिलाफ T20 के लिए टीम इंडिया में 3 नए ख़िलाडी शामिल!

Mumbai : जिंबाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच भारत की करारी हार के बाद दूसरे मैच में भारत ने उस हार का बदला ले लिया। लेकिन, बाद के तीनों टी20 के लिए भारतीय टीम में 3 बदलाव किए गए। ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, विकेटकीपर संजू सैमसन और ऑलराउंडर शिवम दुबे जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए भारतीय टीम में वापस आ गए हैं, जो क्रमशः 10, 13 और 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

शुभमन गिल की अगुवाई में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20I में चौंकाने वाली हार के बाद हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे T20I में सिकंदर रज़ा एंड कंपनी को 100 रनों से हरा दिया। रविवार (7 जुलाई) को खेले गए दूसरे मैच में जीत ने भारत को सीरीज में 1-1 से बराबरी दिलाई और अब युवा भारतीय टीम शेष तीन मैचों में भी जीत हासिल कर विदेशी जमीन पर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

पहले मैच में 116 रन का लक्ष्य पीछा करने में असफल होने के बाद, भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे मैच में बोर्ड पर 234 रन बनाए, जो अंततः पर्याप्त साबित हुए। जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए भारत की T20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम के तीन सदस्यों की वापसी से बल मिलेगा, जिन्होंने 4 जुलाई को मुंबई में प्रशंसकों के साथ खिताबी जीत का जश्न मनाने के बाद हरारे के लिए उड़ान भरी थी। उनकी वापसी से भारत की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी। लेकिन, साथ ही भारतीय टीम प्रबंधन के सामने चयन की चुनौती भी होगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए टीम इंडिया में हुए बदलावों की सूची इस प्रकार है।

टीम में जो शामिल किए गए

युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, विकेटकीपर संजू सैमसन और ऑलराउंडर शिवम दुबे जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए भारतीय टीम में वापस आ गए हैं, जो क्रमशः 10, 13 और 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। यह तिकड़ी पिछले महीने वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले गए T20 विश्व कप 2024 का हिस्सा थी। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में 29 जून को T20 विश्व कप 2024 का फाइनल जीतने के बाद वेस्टइंडीज से भारत की देरी से आगमन के कारण जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो T20I से चूक गए थे।

जिन्हें टीम से बाहर किया गया

बी साई सुदर्शन, जिन्होंने रविवार (7 जुलाई) को दूसरे T20I के दौरान भारत के लिए T20I में डेब्यू किया था लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, वे घर लौटेंगे। उनके साथ केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश शर्मा भी घर लौटेंगे। इस तिकड़ी को पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में नामित किया गया था।

तीसरे मैच के लिए संभावित टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।