Western Bypass: ग्वालियर को मिली वेस्टर्न बायपास की सौगात, केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग राज्य मंत्री श्री टम्टा ने दी सैद्धांतिक स्वीकृति 

सांसद श्री भारत सिंह कुशवाह की पहल पर मिली है मंजूरी,ग्वालियर शहर के लिये रिंग रोड़ की भूमिका निभायेगा वेस्टर्न बायपास 

208

Western Bypass: ग्वालियर को मिली वेस्टर्न बायपास की सौगात, केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग राज्य मंत्री श्री टम्टा ने दी सैद्धांतिक स्वीकृति 

ग्वालियर: ग्वालियर शहर के लिये बड़ी खुशखबरी है। शहर को वेस्टर्न बायपास की सौगात मिली है। ग्वालियर प्रवास पर आए केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री श्री अजय टम्टा ने लगभग 1004 करोड़ रूपए की लागत से प्रस्तावित 28.8 किलोमीटर लम्बी वेस्टर्न बायपास परियोजना की सैद्धांतिक स्वीकृति दी है।

सांसद श्री भारत सिंह कुशवाह की पहल पर उन्होंने यह स्वीकृति दी। श्री कुशवाह ने केन्द्रीय मंत्री श्री टम्टा से भेंट कर वेस्टर्न बायपास मंजूर करने के लिये विशेष आग्रह किया था।

IMG 20240713 WA0058

सांसद श्री भारत सिंह कुशवाह ने बताया कि वेस्टर्न बायपास ग्वालियर के लिये रिंग रोड़ का कार्य करेगा और इससे साडा क्षेत्र के विकास में तेजी आयेगी। उन्होंने बताया कि रायरू बायपास से शुरू होकर साडा क्षेत्र से होते हुए पनिहार एबी रोड़ तक लगभग 28.8 किलोमीटर लम्बाई में वेस्टर्न बायपास का निर्माण किया जायेगा। वेस्टर्न बायपास के निर्माण से एबी रोड़ से गुजरने वाले वाहनों को 30 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। साथ ही एक घंटे के समय की बचत भी होगी। श्री कुशवाह ने बताया कि वेस्टर्न बायपास की डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। साथ ही इसकी वैधानिक स्वीकृतियां अंतिम चरण में हैं।