Invest MP Road Show: निवेश बढ़ाने अब 25 जुलाई को कोयम्बटूर में इन्वेस्ट मध्यप्रदेश रोड शो करेगी सरकार

115

Invest MP Road Show: निवेश बढ़ाने अब 25 जुलाई को कोयम्बटूर में इन्वेस्ट मध्यप्रदेश रोड शो करेगी सरकार

 

भोपाल:मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाए बढ़ाने राज्य सरकार मुंबई के बाद अब कोयंबटूर में इन्वेस्ट मध्यप्रदेश रोड शो का आयोजन करेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 25 जुलाई को कोयंबटूर में इन्टरएक्टिव सेशन आॅन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्यप्रदेश का शुभारंभ करेंगे।

फरवरी 2025 में होने वाली इन्वेस्ट मध्यप्रदेश : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की ओर ले जाने वाली ‘रोड-टू-जीआईएस’ के तारतम्य में इसका आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण और नवाचारों की जानकारी देंगे। मुम्बई में इन्टरएक्टिव सेशन आॅन इन्वेस्टमेंट अर्पोच्युनिटिज इन म.प्र. का पहला सत्र हो चुका है अब यह दूसरा सत्र होगा।

इस आयोजन के जरिए निवेशकों को प्रमुख हितधारकों के साथ चर्चा करने और उद्योग जगत की हस्तियों के साथ नेटवर्क बनाने के लिए एक मंच प्रदान किया जाएगा। गहन चचार्ओं और संभावित सहयोग के लिए मुख्यमंत्री डॉ. यादव से उद्योगपतियों की वन-टू-वन बैठकें होंगी। साथ ही राज्य की एक-जिला-एक-उत्पाद (ओडीओपी) योजना की जानकारी भी दी जाएगी। इसका उद्देश्य मध्यप्रदेश के कुशल कार्यबल, प्रचुर संसाधनों और अनुकूल औद्योगिक वातावरण से देश के प्रमुख उद्योगपतियों को रूबरू करवाकर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना है, जिससे मध्यप्रदेश, देश के प्रमुख निवेश स्थलों में अग्रणी स्थान पा सके।

मेसर्स बेस्ट कॉपोर्रेशन एवं मेसर्स क्राफ्ट्समैन के प्रतिनिधियों सहित प्रमुख उद्योगपतियों द्वारा मध्यप्रदेश में अपने अनुभव को साझा करेंगे। राज्य के औद्योगिक परिदृश्य एवं भविष्य की विकास संभावनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

इस इन्टरएक्टिव सत्र का उद्देश्य पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क जैसी प्रमुख योजना के साथ आईटी पार्क और टेक्सटाईल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने वाले औद्योगिक क्षेत्रों के लिए निवेशकों को आकर्षित करना है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इन्वेस्ट मध्यप्रदेश: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2025 के लिये देश के प्रमुख औद्योगिक राज्यों के निवेशकों को राज्य की निवेश क्षमताओं से रूबरू करवाकर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देना है। मुंबई के बाद दक्षिण भारत के प्रमुख औद्योगिक केंद्र कोयम्बटूर में दूसरा रोड-शो आयोजित किया जा रहा है। कोयंबटूर टेक्सटाईल, इंजीनियरिंग एवं सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के लिए प्रसिद्ध है।

प्रदेश के प्रमुख सचिव, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन राघवेंद्र सिंह इसमें विभिन्न क्षेत्रों में मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों पर प्रस्तुतिकरण देंगे साथ ही PS नवनीत मोहन कोठारी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम क्षेत्र पर विस्तृत जानकारी देंगे। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आईटी/आईटीईएस/ईएसडीएम क्षेत्र पर प्रस्तुतिकरण देंगे। इंटरएक्टिव-सत्र में लघु फिल्म एडवांटेज मध्यप्रदेश का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें उद्योगपतियों को राज्य में निवेश के अवसरों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।