Rajya Sabha Seat: जल्द बैठेंगे भाजपा के दिग्गज नेता, प्रदेश से भेजा जाएगा राज्यसभा की एक सीट के लिए तीन नामों का पैनल

358

Rajya Sabha Seat: जल्द बैठेंगे भाजपा के दिग्गज नेता, प्रदेश से भेजा जाएगा राज्यसभा की एक सीट के लिए तीन नामों का पैनल

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे से खाली हुई है राज्यसभा की एक सीट

भोपाल. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले चुनाव के लिए भाजपा जल्द ही पैनल बनाएगी। पैनल में तीन नामों को केंद्रीय संगठन के पास भेजा जाएगा। पैनल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा के दिग्गज एवं प्रमुख नेता एक साथ बैठक नाम तय करेंगे। तीन सितम्बर को प्रदेश की एक सीट के लिए चुनाव हैं। तीस सितम्बर को चुने जाने वाले राज्यसभा के सदस्य का कार्यकाल जून 2026 तक का होगा। यानि पौने दो साल के लिए राज्यसभा में किसी नेता को भेजा जाएगा।

सूत्रों की मानी जाए तो यह बैठक अब स्वतंत्रता दिवस के बाद ही होगी। जिसमें कम से कम आधा दर्जन नेताओं के नाम पर विचार हो सकता है। जिसमें गुना के पूर्व सांसद केपी यादव, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जय भान सिंह पवैया के अलावा भी अन्य नेताओं के नाम पर चर्चा हो सकती है। इसमें पार्टी हर पहलू पर गौर करने के बाद पैनल बनाएगी।

अप्रैल में प्रदेश से राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव हुए थे। जिसमें माया नरोलिया, उमेश नाथ महाराज, बंसीलाल गुर्जर और एल मुरुगन को राज्यसभा भेजा गया था। इन चारों के नाम भी प्रदेश में हुई बैठक के बाद पैनल में दिल्ली भेज गए थे। पैनल के सभी नामों पर विचार करने के बाद केंद्रीय संगठन ने इन चारों के नाम पर मुहर लगाई थी। इस बार भी पैनल तैयार किया जाएगा। जिस पर अंतिम मुहर भाजपा का केंद्रीय संगठन लगाएगा।