दिल्ली की बैठक में प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और PCC चीफ पटवारी होंगे शामिल, बैठक से पहले टीम राहुल गांधी ले रही MP का फीडबैक!

262

दिल्ली की बैठक में प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और PCC चीफ पटवारी होंगे शामिल, बैठक से पहले टीम राहुल गांधी ले रही MP का फीडबैक!

भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को पार्टी के शीर्ष एआईसीसी पदाधिकारी और राज्यों के पार्टी अध्यक्ष, प्रभारियों के साथ चर्चा करने वाले हैं। इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले राहुल गांधी की टीम प्रदेश में संगठन के साथ ही एससी-एसटी कोटा मुद्दे पर जिलों के नेताओं से फीडबैक ले रही है। अब तक कई नेताओं से इस टीम ने मोबाइल फोन के जरिए बात की है। यहां से लिए जा रहे संगठन के फीडबैक पर दिल्ली में अलग से चर्चा होने की भी संभावना बढ़ गई है।
दिल्ली में मंगलवार को होने वाली कांग्रेस की बैठक में पार्टी अपने नेताओं के साथ विवादास्पद एससी-एसटी कोटा मुद्दे पर चर्चा करेगी ताकि इस मामले पर पार्टी के दृष्टिकोण को मजबूत किया जा सके। पार्टी की इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव, राज्य प्रभारियों और पार्टी की राज्य इकाइयों के प्रमुखों को बुलाया गया है।

सूत्रों के अनुसार, राज्यों में एससी-एसटी के लिए कोटा के भीतर उप-वर्गीकरण के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा संगठन को मजबूत करने के तरीकों और महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की जाएगी।

सूत्रों की मानी जाए तो इस बैठक में मध्य प्रदेश संगठन को लेकर भी बात हो सकती है। संगठन को लेकर पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी की टीम यहां के कई नेताओं से फोन पर बात कर चुकी है और यहां से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर फीडबैक भी लिया है। इसमें खासकर ऐसे नेता हैं, जो कांग्रेस में लंबे अरसे से काम कर रहे हैं और पिछले कुछ दिनों से हाशिये पर चल रहे हैं। इसमें कुछ पूर्व मंत्री भी शामिल हैं।