Google India : शाहरुख खान ने ऐसा क्या कह दिया कि Google India ने भी जवाब दिया!

'गूगल इंडिया' ने 'एक्स' पर शाहरुख को टैग करते हुए ताज का इमोजी पोस्ट किया!

247

Google India : शाहरुख खान ने ऐसा क्या कह दिया कि Google India ने भी जवाब दिया!

Mumbai : स्विट्जरलैंड में हुए 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड- पार्डो अला कैरियरा या करियर लेपर्ड से शाहरुख खान को सम्मानित किया। यह अवॉर्ड पाने वाले वे पहले भारतीय बने हैं। उन्होंने अवॉर्ड के बाद एक स्पीच भी दी, जिसने लोगों को काफी इम्प्रेस किया। भाषण के बीच उन्होंने एक ऐसी बात कही, जिस पर गूगल इंडिया ने भी प्रतिक्रिया दी। गूगल की प्रतिक्रिया तेजी से वायरल हो रही। गूगल ने एक यूजर का ट्वीट शेयर करते हुए कमेंट किया था।

77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीतने के बाद शाहरुख खान ने एक लंबी स्पीच दी। उन्होंने मजकिया अंदाज में ऑडियंस से कहा कि मुझे गूगल करें और फिर वापस आएं! गूगल इंडिया ने शाहरुख के इस बयान पर कमेंट किया। गूगल इंडिया ने ‘एक्स’ पर शाहरुख को टैग करते हुए क्राउन इमोटिकॉन यानी ताज का इमोजी ट्वीट किया।
गूगल इंडिया के इस ट्वीट पर शाहरुख खान के फैंस कमेंट कर रहे हैं। कोई उन्हें किंग खान बता रहा है, तो बॉलीवुड का बादशाह। एक फैन ने कमेंट में लिखा कि इसलिए ही वह किंग खान है! दूसरे फैन लिखा ‘इंडस्ट्री के किंग!’ एक अन्य फैन ने लिखा कि बदेख लो कि गूगल इंडिया भी जानता है कि वह किंग हैं।’

IMG 20240813 WA0058

फेस्टिवल में फिल्म करियर पर बात की
77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान ने अपने दशकों लंबे करियर के बारे में बात की। उन्होंने यश चोपड़ा, संजय लीला भंसाली और फराह खान जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम करने की बात भी की। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ बेहतरीन कहानी कहने का तरीका दक्षिण भारत से आता है। भारतीय सिनेमा के कुछ सबसे बड़े सुपर स्टार तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ से है।

शाहरुख खान ने कहा कि बेशक, हम भारत में उनके बारे में जानते हैं। लेकिन जवान, बाहुबली और ‘आरआरआर’ जैसी फिल्में आने के बाद पूरी दुनिया में इस फिल्म इंडस्ट्री पर ध्यान दे रहा है। ‘दिल से’ में मणिरत्नम सर के साथ काम करने के बाद मैं साउथ स्टाइल की फिल्म में काम करना चाहता था। मैंने एक साउथ इंडियन डायरेक्टर एटली के साथ भी काम किया।