Cannabis Confiscated : 50 लाख की भाग के साथ 4 तस्कर, एक ड्राइवर पकड़ाया

भांग के गोदाम का मालिक गोपाल धनोटिया फरार

492
Cannabis Confiscated : 50 लाख की भाग के साथ 4 तस्कर, एक ड्राइवर पकड़ाया

Indore : पुलिस ने भांग तस्करों के गोदाम पर बड़ी कार्यवाही करके 16,200 किलो (270 बोरी) भांग के साथ 5 आरोपियों को पकड़ा। भांग तथा अन्य सामग्री की कीमत करीब 49.60 लाख रुपए आंकी गई। पकड़े गए लोगों के अन्य साथी तस्करों के बारे में पूछताछ की जा रही है। अन्य खुलासे होने की भी संभावना है।

क्राईम ब्रांच को सूचना मिली थी कि विश्वकर्मा नगर के पास एक गोदाम से अवैध मादक पदार्थ (भांग) की आस-पास के जिलो में तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम ने कार्यवाही करते हुए बताए गए स्थान पर कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को गोदाम के अंदर से 1 ऑटो रिक्शा वाहन से तस्करी के लिए जाने वाले आरोपी सहित 5 आरोपियों को घेराबंदी करके पकड़ा। पांचो आरोपियों का नाम पूछने पर अनिल साहू पिता कमल साहू, शिव चौहान पिता रतनलाल, शिवम अलुने पिता मुकेश, प्रेम पाण्डे पिता बाबूलाल और ड्रायवर कमल परमार पिता धन्नालाल बताया गया।

गोदाम की तलाशी लेने पर आरोपी के पास 250 बोरी अवैध सूखी हरी भांग और एक ऑटो रिक्शा वाहन में 20 बोरी बेचने के लिए ले जाते हुए अवैध भांग मिली। पूछने पर वैध लाइसेंस होना नहीं बताया गया। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उक्त गोदाम का मालिक गोपाल धनोटिया है, जिसकी देख-रेख में भांग इंदौर सहित आस-पास के जिलों में तस्करी की जा रही है।

पांचों आरोपियों के कब्जे से कुल 16,200 किलो भांग और ऑटो रिक्शा वाहन जब्त कर मालिक गोपाल धनोटिया सहित 6 आरोपियों के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में अपराध आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई। गिरफ्तारी से फरार गोदाम मालिक गोपाल धनोटिया सहित अन्य तस्करी से जुड़े आरोपियों की तलाश क्राइम ब्रांच कर रहा है।