Suspend: भितरवार के खाद वितरण केन्द्र प्रभारी राजौरिया निलंबित

99
Patwari Suspended

Suspend: भितरवार के खाद वितरण केन्द्र प्रभारी राजौरिया निलंबित

ग्वालियर: ग्वालियर जिले में खाद भण्डारण केन्द्र भितरवार के प्रभारी पद पर पदस्थ रवि राजौरिया को निलंबित कर दिया गया है। खाद वितरण में अनियमितता की शिकायत सही पाए जाने पर राज्य सहकारी विपणन संघ भोपाल के सचिव द्वारा उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। खाद वितरण केन्द्र के प्रभारी का दायित्व तात्कालिक रूप से चीनौर के गोदाम प्रभारी को सौंपा गया है।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के संज्ञान में शिकायत आई थी कि सहकारी विपणन संघ के खाद भण्डारण केन्द्र भितरवार के प्रभारी द्वारा खाद की कालाबाजारी की जा रही है। उन्होंने इस शिकायत की जाँच कराने के निर्देश एसडीएम भितरवार को दिए थे। इस परिपालन में एसडीएम द्वारा तहसीलदार से शिकायत की जांच कराई गई, जो प्रथम दृष्टया सही पाई गई है।

जाँच में सामने आया कि खाद वितरण केन्द्र (डबल लॉक) को गत 28 अगस्त की रात्रि में खोलकर रवि राजौरिया द्वारा ट्रेक्टर ट्रॉली पर खाद की बोरियां लोड की गई हैं। राजौरिया द्वारा अवैध रूप से खाद ली जाने की इस घटना को जिला प्रशासन द्वारा गंभीरता से लिया गया और जिला विपणन अधिकारी को राजौरिया के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिला विपणन अधिकारी द्वारा इस आशय का प्रस्ताव बीते रोज सचिव राज्य सहकारी विपणन संघ को भेजा गया। इस कड़ी में शुक्रवार को सचिव राज्य सहकारी विपणन संघ द्वारा राजौरिया के निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया है। निलंबन अवधि में राजौरिया का मुख्यालय श्योपुर कार्यालय में रहेगा।