Girl Sleeping on Track : आत्महत्या के इरादे से लड़की पटरी पर सोई, ड्राइवर ने ट्रेन रोकी और लड़की को जगाया!

फिर आधे घंटे तक चला लड़की का ड्रामा, लोगों का कहना है कि लड़की विक्षिप्त!

256

Girl Sleeping on Track : आत्महत्या के इरादे से लड़की पटरी पर सोई, ड्राइवर ने ट्रेन रोकी और लड़की को जगाया!

Motihari (Bihar) : एक लड़की जान देने के इरादे से रेल की पटरी पर सो गई। लेकिन, रेल के ड्राइवर ने उसे देखकर ट्रेन रोक दी। यह घटना मोतिहारी के रेलवे ट्रैक की है। इस वजह से बहुत देर तक ट्रेन रुकी रही। काफी कोशिश के बाद उसे रेलवे पटरी से हटाया जा सका और फिर ट्रेन अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हो सकी। मामला चकिया रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल का है।

इस घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि 15556 नंबर की लोकल ट्रेन बापूधाम (मोतिहारी) से पाटलीपुत्र जा रही थी। इसी दौरान पावर हाउस के पास समपार संख्या 136 के पास रेल ट्रेक के बीच एक लड़की लेटी हुई थी। इसके पीठ पर बैग था। ट्रेन चालक ने पटरी पर लड़की को सोया देखकर ट्रेन को रोक दिया और इंजन से उतरकर लड़की वहां से हटने के लिए कहा। लेकिन, वह लड़की न तो कुछ बोल रही थी और न रेलवे ट्रेक से हट रही थी।

धीरे-धीरे यहां भारी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए। फिर लड़की को खोजते हुए उनके परिजन भी वहां पहुँच गए और उसे ले जाने लगे। लेकिन, लड़की घर जाने के लिए तैयार नहीं हुई। काफी देर तक यह हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा और फिर उसके घर की महिला ने उसे रेलवे पटरी से जबरन हटाया और फिर ट्रेन अपने गंतव्य स्थान के लिए निकल पड़ी।

IMG 20240911 WA0014

रेलवे पुलिस ने युवती को हिरासत में लिया

स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रेन चालक की तत्परता से लड़की की जान बच गई। लड़की आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रेक के बीच सो गई थी। इस हाई वोल्टेज ड्रामा की वजह से काफी देर तक चकिया आउटर सिग्नल पर ट्रेन रुकी रही। लड़की बार-बार ट्रेन से कटने के लिए लोगों से अपना हाथ छुड़ा रही थी। लेकिन, स्थानीय महिलाओं ने इसको जकड़ लिया तब जाकर ट्रेन खुल सकी। चालक ट्रेन को रोककर छात्रा को लाइन से हटाने की कोशिश करता रहा पर छात्रा लाइन से हटने को तैयार नही थी तब कुछ स्थानीय महिलाओं ने उक्त छात्रा को जबरदस्ती लाइन से हटाया। इस क्रम में यह छात्रा इन महिलाओं से भी उलझ पड़ती थी।

जब महिलाओं ने इस लड़की को खरी-खोटी सुनाने लगी। लड़की बार-बार कह रही थी कि भागो, तुम लोग कौन हो मुझको हटाने वाले। वह इन महिलाओं से कह रही थी कि मैं तुमसे ज्यादा समझदार हूं। उसके बर्ताव को देखकर लोग कह रहे हैं कि यह लड़की मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रही है। उक्त लड़की को पुलिस ने अपनी हिरासत में रखा है।