Kolkata GIS: बड़नगर में 3500 करोड रुपए की सीमेंट इकाई लगाएगा बिरला समूह,CM डॉ यादव द्वारा Kolkata GIS का शुभारंभ

979

Kolkata GIS: बड़नगर में 3500 करोड रुपए की सीमेंट इकाई लगाएगा बिरला समूह,CM डॉ यादव द्वारा Kolkata GIS का शुभारंभ

 

कोलकाता: एमपी बिरला समूह के श्री संदीप घोष ने आज Kolkata GIS में बताया कि मध्य प्रदेश में उज्जैन के बड़नगर में शीघ्र ही 3500 करोड रुपए की लागत से सीमेंट इकाई स्थापित की जाएगी ।

IMG 20240920 WA0071

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर कोलकाता में आयोजित रोड शो और उद्योगपतियों व औद्योगिक संगठनों से चर्चा के सत्र का होटल जे डब्लयु मैरियट में दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस शुभ अवसर पर आईटीसी समूह के अध्यक्ष व एमडी श्री संजीव पुरी, मध्य प्रदेश बिरला ग्रुप के एमडी व सीईओ श्री संदीप घोष, टाटा स्टील्स के एम डी श्री संदीप कुमार विशेष रूप से उपस्थित थे ।उद्घाटन सत्र में मध्य प्रदेश में औद्योगिक विस्तार के लिए उपलब्ध अधोसंरचना, सुविधाओं व अन्य संभावनाओं पर केंद्रित लघु फिल्म एडवांटेज एमपी का प्रदर्शन किया गया ।

प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन श्री राघवेंद्र सिंह ने प्रदेश में निवेश नीति और अवसरों पर प्रस्तुतीकरण दिया।

अपर मुख्य सचिव विज्ञान एवं तकनीकी श्री संजय दुबे ने मध्य प्रदेश में आई टी ,आईटीईएस और ईएसडीएम क्षेत्र में निवेश, प्रदेश की नीतियों और उपलब्ध संसाधनों पर प्रस्तुतिकरण दिया ।

मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने और व्यापारिक संबंधों को प्रगाढ करने के उद्देश्य से कोलकाता में आयोजित इस सत्र में देश विदेश से आए लगभग डेलिगेट्स और कई देशों के काउंसलेट एवं प्रतिनिधि सहभागिता कर रहे हैं ।

उद्योगपतियों और सरकार के बीच सीधे संवाद के इस महत्वपूर्ण मंच पर लघु- मध्यम उद्यम के क्षेत्र में निवेश, प्रदेश की नीतियों तथा विशेष रूप से विकसित औद्योगिक क्षेत्रों के संबंध में विभाग के प्रमुख सचिव डॉक्टर नवनीत मोहन कोठारी ने जानकारी साझा की ।

प्रदेश को प्रमुख निवेश स्थल के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से राज्य के विविध पर्यटन स्वरूपों तथा निवेश अवसरों पर वीडियो फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही प्रस्तुतिकरण दिया गया ।

IMG 20240920 WA0075 scaled

प्रदेश में उपलब्ध प्रचुर प्राकृतिक साधन तथा खनन व खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर भी प्रेजेंटेशन दिया गया।

कनफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष तथा आईटीसी के प्रमुख श्री संजीव पुरी ने उनके समूह द्वारा मध्य प्रदेश में संचालित औद्योगिक गतिविधियों संबंधी अनुभव साझा किऐ। श्री पुरी ने मध्य प्रदेश की निवेश मित्र व समयानुकूल औद्योगिक नीतियों तथा उद्योग व्यापार के साथ-साथ जीवन लिए प्रदेश के अनुकूल वातावरण की सराहना की।

एमपी बिरला समूह के श्री संदीप घोष ने कहा कि उज्जैन के बड़नगर में शीघ्र ही 3500 करोड रुपए की लागत से सीमेंट इकाई स्थापित की जाएगी । श्री घोष ने कोलकाता से भोपाल और जबलपुर के लिए हवाई सेवा आरंभ करने की आवश्यकता बताइ।उन्होंने कहा कि एमपी बिरला ग्रुप का सर्वाधिक निवेश मध्य प्रदेश में ही है।