Miracle of IDA : हैलो रिंकू … शाम 4 बजे आकर अपने फ्लैट के कब्जे के कागजात ले जाओ!

105 आवेदकों को आइडीए ने फोन लगाकर बुलाया और सौपे दस्तावेज!

293

Miracle of IDA : हैलो रिंकू … शाम 4 बजे आकर अपने फ्लैट के कब्जे के कागजात ले जाओ!

Indore : इंदौर विकास प्राधिकरण के योजना क्रमांक 136 में एक बेडरूम, हॉल, किचन का फ्लैट लेने वाले रिंकू गाले के मोबाइल पर सोमवार की दोपहर घंटी बजी। जैसे ही उन्होंने फोन उठाया, वैसे ही दूसरी तरफ से कहा गया कि इंदौर विकास प्राधिकरण से बोल रहा हूं। 4 बजे आकर अपने फ्लैट का कब्जा पत्र ले जाओ।

यह सुनकर रिंकू गाले को भरोसा नहीं हुआ कि प्राधिकरण से उसके पास इस तरह का फोन भी आ सकता है। प्राधिकरण में लोग अपना काम कराने के लिए परेशान होते हैं, यह बात तो बहुत बार सुनी थी। लेकिन, प्राधिकरण खुद आगे होकर किसी का काम करके उसे बुलाए यह पहली बार सुन रहा था। दरअसल यह स्थिति इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम प्रकाश अहिरवार के द्वारा प्राधिकरण की संपदा शाखा को सभी लंबित मामलों का त्वरित गति से निपटारा करने का आदेश दिए जाने के कारण बनी है।

प्राधिकरण के द्वारा सोमवार शाम 5 बजे प्राधिकरण के सभागार में इंदौर के संभाग आयुक्त एवं प्राधिकरण के अध्यक्ष दीपक सिंह के हाथों कुछ व्यक्तियों को उनके लंबित काम के आदेश पत्र सांकेतिक रूप से दिलवाए गए। इस मौके पर कलेक्टर आशीष सिंह भी उपस्थित थे।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम प्रकाश अहिरवार ने बताया कि लीज नवीनीकरण, नामांतरण, कब्जा पत्र, लीज डीड के दस्तावेज तैयार कर देने, फ्री होल्ड जैसे अलग-अलग काम के 105 मामलों को आज निपटाया गया है। इन सभी मामलों में अंतिम आदेश जारी कर दिया गया है। इन सभी व्यक्तियों को प्राधिकरण के द्वारा फोन लगाकर यह सूचना दी गई कि वह आज शाम 4 बजे प्राधिकरण के कार्यालय में आकर अपने दस्तावेज ले जाएं ।

IMG 20240924 WA0026

प्राधिकरण की ओर से फोन लगाकर आवेदन कर्ताओं को बुलाने और दस्तावेज देने का यह पहला मौका था । प्राधिकरण की पूरी संपदा शाखा इस समय सभी लंबित मामलों का निपटारा करने में लगी हुई है।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम प्रकाश अहिरवार ने बताया कि लीज नवीनीकरण, नामांतरण, कब्जा पत्र, लीज डीड के दस्तावेज तैयार कर देने, फ्री होल्ड जैसे अलग-अलग काम के 105 मामलों को आज निपटाया गया है। इन सभी मामलों में अंतिम आदेश जारी कर दिया गया है। इन सभी व्यक्तियों को प्राधिकरण के द्वारा फोन लगाकर यह सूचना दी गई कि वह आज शाम प्राधिकरण के कार्यालय में आकर अपने दस्तावेज ले जाएं ।

प्राधिकरण की ओर से फोन लगाकर आवेदन कर्ताओं को बुलाने और दस्तावेज देने का यह पहला मौका था। प्राधिकरण की पूरी संपदा शाखा इस समय सभी लंबित मामलों का निपटारा करने में लगी हुई है।