Iran’s Attack on Israel : इजरायल पर ईरान का सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा मिसाइल दागी!

अमेरिका की चेतावनी के बाद ईरान ने इजरायल पर हमला बोल दिया!

135

Iran’s Attack on Israel : इजरायल पर ईरान का सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा मिसाइल दागी!

Tel Aviv : ईरान ने मंगलवार को इजरायल पर 180 से 200 हाई स्पीड बैलिस्टिक मिसाइल दागी हैं। हमला इजरायल को एक बड़ा नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया था। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक जमीन पर ईरान का हमला लगभग फेल रहा। हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान भड़क गया है।

इस हमले में वेस्ट बैंक में एक मौत हुई है। ज्यादातर मिसाइल को इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम ने हवा में ही मार गिराया। कुछ मिसाइलों के टुकड़े जमीन पर गिरे हैं। लेकिन, ईरान के हमले को रोकने के लिए इजरायल को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। इससे पहले इजरायल पर अप्रैल में सैकड़ों ड्रोन और मिसाइल से भी ईरान ने हमला किया था।

अमेरिका की चेतावनी के बाद ईरान ने इजरायल पर हमला बोल दिया है। बताया जा रहा है कि ईरान ने सैकड़ों मिसाइलें दागी। इजरायली सेना ने बताया कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया। अमेरिका ने इस हमले की पहले ही चेतावनी दी थी और कहा था कि अगर ईरान हमले करता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

ईरानी हमले में कहा जा रहा है कि तेल अवीव में छर्रे लगने से दो लोग घायल हो गए और कुछ अन्य लोगों को भागने के दौरान गिरने से चोटें आई। ईरानी हमले में कहा जा रहा है कि तेल अवीव में छर्रे लगने से दो लोग घायल हो गए और कुछ अन्य लोगों को भागने के दौरान गिरने से चोटें आई।

इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने हाल ही में एक संबोधन में कहा कि ईरान को इसके परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि इजरायली सेना ईरानी हमले का बचाव और जवाबी कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया और कहा कि यह समय आने पर किया जाएगा।

इजरायल की तरफ से एक्स पोस्ट में शेयर किए जा रहे वीडियो देखा जा सकता है कि तेल अवीव, यरुशलम तक में रॉकेट हमले हुए हैं। लेकिन, यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी मिसाइलें इजरायली ठिकानों को हिट की हैं। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया है कि ईरान की तरफ से फिलहाल कोई खतरा नहीं है और ईरान के हमले खत्म हो गए हैं।