Silver Smuggling, 2 Smugglers Caught : UP से गुजरात जा रही कार में पुलिस ने पकड़ी 4 करोड़ की चांदी, गुप्त चेम्बर बना कर छुपाएं 418 किलो के गठ और गहने!

दीपावली की सीजन में चांदी के सिक्के बनाने जा रही थी चांदी!

780

Silver Smuggling, 2 Smugglers Caught : UP से गुजरात जा रही कार में पुलिस ने पकड़ी 4 करोड़ की चांदी, गुप्त चेम्बर बना कर छुपाएं 418 किलो के गठ और गहने!

Dungarpur : राजस्थान के डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने 1 लग्जरी कार से 4 करोड़ रुपए की चांदी पकड़ी हैं, आरोपियों ने कार में गुप्त चेम्बर बनाकर 418 किलो से अधिक की चांदी छुपा रखी थी। जिसे वह गुजरात डिलेवरी देने जा रहें थे।

बिछीवाड़ा थाना प्रभारी कैलाश सोनी ने बताया की SP मोनिका सेन की और से अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी के तहत मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध चांदी की तस्करी की जा रही हैं।

IMG 20241010 WA0058

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने राजस्थान गुजरात की रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी करते हुए सभी गाड़ियों की तलाशी करना शुरू कर दी थी। पुलिस टीम को उदयपुर की और से गुजरात नंबर की 1 सियाज कार आते हुए दिखाई देने पर पुलिस ने कार को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की तो वह घबरा गया। कार में 2 व्यक्ति बैठे हुए थे, कार की तलाशी के दौरान सीट के नीचे डिग्गी में गुप्त चेम्बर बनाकर रखे हुए थे। चेम्बर में अलग-अलग पैकेट में चांदी भरी हुई थी, जिस पर पुलिस ने सभी पैकेट बरामद करते हुए कार के ड्राइवर जयेश परमार (36) निवासी खेमराना, पुलिस थाना खिजरिया, जिला जामनगर गुजरात और सचिन वाढोलिया (31) निवासी राजकोट गुजरात से पूछताछ करते हुए आरोपी से चांदी को कर जप्त कर लिया हैं।

दोनों आरोपियों द्वारा 4 बिल पेश किए थे लेकिन बिल और इनवॉइस में अलग अलग नाम, पते लिखे थे, पुलिस ने चांदी को जब्त कर लिया। पुलिस ने कुल 418.276 किलो चांदी के गहने और गठ (सिल्लियां) बरामद की हैं, जिसकी बाजार कीमत करीब 4 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं। बता दें कि पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर पुलिस को प्रारम्भिक जांच में पता चला कि तस्कर आगरा से चांदी तस्करी करके गुजरात लेकर जा रहें थे। दीपावली पर चांदी के सिक्कों की डिमांड की वजह से गुजरात सप्लाई की जा रही थी।