Bhopal Drug Case: भोपाल ड्रग मामले में एक और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, सघन पूछताछ जारी

Bhopal Drug Case

Bhopal Drug Case: भोपाल ड्रग मामले में एक और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, सघन पूछताछ जारी

मन्दसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मन्दसौर: एक हफ़्ते से दबिश, छापेमारी और छानबीन के चलते अंततः 1814 करोड़ के भोपाल ड्रग्स तस्करी के एक महत्वपूर्ण वांछित आरोपी मन्दसौर जिले के उदपुरा-हतुनिया निवासी प्रेमसुख पाटीदार शुक्रवार दोपहर पुलिस की गिरफ्त में आया है।

जिले के अफजलपुर पुलिस थाने में आरोपी को लाया गया पर उसके पैर में गोली लगने से उपचार के लिए जिला अस्पताल मन्दसौर भर्ती कराया गया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद ने दी।

एस पी श्री आनंद ने बताया कि संभावना है कि जांच एजेंसियों से बचने के लिए आरोपी ने स्वयं पैरों पर गोली चला कर घायल कर लिया हो। ऐसे में प्राथमिक उपचार के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया है।

आरोपी के ड्रग्स सरगना हरीश आंजना के साथ रिश्ते और मादक द्रव्यों के खेप भेजने में भूमिका सामने आई है। ATS गुजरात एवं NCB ब्यूरो को आरोपी की तलाश है।

पुलिस कप्तान के मुताबिक जिले के अफजलपुर नाहरगढ़ सुवासरा सीतामऊ आदि थाना क्षेत्रों में पुलिस बल की टीमों द्वारा अलग अलग इलाकों में छानबीन दबिश दी गई। पुलिस के दबाव के चलते ही आरोपी गिरफ्त में आया है।

Also Read: Noel Becomes Chairman of Tata Trust : टाटा ट्रस्ट की बागडोर रतन टाटा के भाई नोएल टाटा संभालेंगे!

आपने बताया कि आरोपी से पिस्टल भी जब्त की गई है। इसकी जांच कर रहे हैं। आशंका है कि जब्त पिस्टल अवैध है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी प्रेमसुख पिता भगतराम पाटीदार (34) मूलतः ग्राम उदपुरा निवासी है पर विवाह उपरांत हतुनिया में रहने लगा । दलौदा में गारमेंट्स शॉप भी खोली हुई है। प्रथम दृष्टया पुलिस रिकॉर्ड में आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है पर गतिविधियों में संलिप्तता की सूचनाएं मिली है।

एसडीओपी मन्दसौर ग्रामीण कीर्ति बघेल ने बताया कि सूचनाओं और पूछताछ आधार पर डिटेल्स निकाले जा रहे हैं।

Also Read: Youths Caught Carrying Crores of Rs: 2 युवक 2.57 करोड़ रुपए ले जाते हुए पकड़ाए

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिंथेटिक ड्रग्स, केमिकल के मामले में अंचल के और भी नाम सामने आ सकते हैं। कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि मन्दसौर, नीमच और रतलाम पुलिस अधीक्षक रहे वर्तमान डीआईजी रेंज मनोजकुमार सिंह अपने अनुभव और टीम वर्क से अपराधियों पर दबाव बनाए हुए हैं।

इधर राजनीतिक ज्ञापन भी दिये जाने लगे हैं। मल्हारगढ़ में कांग्रेस नेता परशुराम सिसोदिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा एवं अन्य ने एसडीएम रविन्द्र परमार से मिलकर ड्रग्स आरोपी के काल डिटेल्स की जांच कर वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा के संपर्क का पता लगाने की मांग की है। वहीं भाजपा नेताओं ने पुलिस से अपेक्षा की है कि कांग्रेस समर्थित विधानसभा प्रत्याशी रहे के रिश्तेदार आरोपियों को पकड़ा जाय और कड़ी कार्यवाही की जाय।