MP CM Dr Yadav Gets New Responsibilty: अमित शाह के साथ चुनेंगे हरियाणा का मुख्यमंत्री

228
MP CM Dr Yadav Gets New Responsibilty
MP CM Dr Yadav

MP CM Dr Yadav Gets New Responsibilty: अमित शाह के साथ चुनेंगे हरियाणा का मुख्यमंत्री

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को भारतीय जनता पार्टी हाई कमान ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी दी है।
उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत मिलने के बाद अब मुख्यमंत्री चुनने के लिए हरियाणा भेजा जा रहा है। उन्हें पार्टी की तरफ से अमित शाह के साथ पर्यवेक्षक बनाया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलने के बाद अब नयी सरकार के गठन की तैयारियां तेज हो गई हैं. बीजेपी ने चुनाव में प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा भेजा था, जबकि अब नतीजे आने के बाद एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है. भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा राज्य का पर्यवेक्षक नियुक्त किया. यह दोनों नेता विधायक दल की बैठक में भाग लेंगे और हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनेंगे.

fallback

दरअसल, हरियाणा में बीजेपी ने विधायक दल की मीटिंग बुलाई है, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. अमित शाह और मोहन यादव इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक शामिल होंगे. दोनों नेता विधायक दल के नेता की चुनाव करवाएंगे. बीजेपी ने हरियाणा का विधानसभा चुनाव सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में लड़ा था. ऐसे में उनके ही फिर से सीएम बनने की संभावना है. मोहन यादव को पहली बार बीजेपी ने चुनाव के बाद किसी का राज्य का पर्यवेक्षक बनाया है. इससे पहले उन्होंने हरियाणा में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जमकर प्रचार भी किया था.