प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया ने जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में सहभागिता की

प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया ने जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में सहभागिता की

विजेता टीम परवलिया उपविजेता जोधा पिपलिया को ट्रॉफी एवं पुरस्कार दिये

मन्दसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर/ स्थानीय नूतन स्टेडियम क्रिकेट ग्राउंड पर एक सप्ताह से चल रही पांचवी संभागीय जाबालि कप क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार की शाम समापन हुआ। महिला बाल विकास विभाग एवं जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने नूतन स्टेडियम में चल रही जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में सहभागिता की। यह प्रतियोगिता 20 अक्टूबर से चल रही थी। समापन समारोह में ग्राम परवलिया की विजेता टीम को प्रोत्साहन स्वरूप 31000 रुपए प्रदान किए गए। वही उपविजेता पिपलिया जोधा की टीम को 11 हजार रुपए प्रदान किए गए।

WhatsApp Image 2024 10 27 at 19.44.13

टूर्नामेंट के बेस्ट बल्लेबाज, बेस्ट गेंदबाज और बेस्ट क्षेत्र रक्षक को पुरस्कृत किया गया। संभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में मन्दसौर, रतलाम और नीमच जिलों की 25 टीमों ने हिस्सा लिया। विमुक्त, घुमंतू, अर्द्ध घुमंतू, जनजाति लोगों के लिए बेहतर कार्य करने वाले समाजसेवियों को सम्मान पाती भेंट की गई।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि हम सभी को क्रिकेट मैच देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है जिसको देखकर सुकून मिला विमुक्त जाति घुमंतु – अर्द्ध घुमंतु जनजाति और उपेक्षित समाजजनों को मुख्य धारा में जोड़ने का काम प्रदेश सरकार ने किया है हमारे लगातार प्रयास और कोशिश रहती है कि इन समाजों व जातियों को मुख्य धारा में जोड़ा जाए। इन जातियों और समाज के लिए मंदसौर में आवासीय विद्यालय बने। इसके लिए प्रयास किए जाएंगे।

WhatsApp Image 2024 10 27 at 19.44.13 1

प्रभारी मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने विशेष तौर पर कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंट में लड़कियों का भी किया जाय, उसके लिए भी टीम बनाएं। लड़कियां भी समाज में आगे आए, इसके लिए प्रयास करें।

इस अवसर पर सांसद श्री सुधीर गुप्ता, पूर्व विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, डीआइजी रतलाम रेंज श्री मनोज कुमार सिंह, आयोजक एवं जोगणिया माता सेवा समिति संरक्षक श्री रविप्रताप सिंह बुंदेला ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर अनोखी लाल मेहता, दशरथ सिंह झाला, रामेश्वर धाकड़, जिला भाजपा अध्यक्ष नानालाल अटोलिया, धीरज पाटीदार, मुकेश काला, शिवराज सिंह घटावदा चेनराम जैन, अरुण शर्मा, विनोद मेहता, नवीन खोकर, ब्रजेश मारोठिया, राधेश्याम लोहार आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

सभी जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारियों मेंकलेक्टर श्रीमती अदिती गर्ग, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक आनंद, खिलाड़ी, दर्शक, पत्रकार मौजूद थे।