फर्म्स एंड सोसाइटीज का सहायक पंजीयक 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

1023

परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस द्वारा फर्म्स एवं सोसाइटीज के सहायक पंजीयक को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। सहायक पंजीयक भगवान दास कुबेर को मोती महल स्थित फर्म्स एंड सोसाइटीज पंजीयन ऑफिस से ही गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल सोना चांदी व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जैन द्वारा संघ के पंजीयन का नवीनीकरण कराने के लिए फर्म्स एंड सोसाइटीज कार्यालय में आवेदन दिया गया था। उन्होंने हेमंत उपाध्याय के माध्यम से यह आवेदन भिजवाया।

जिस पर सहायक पंजीयक भगवानदास कुबेर द्वारा हेमंत उपाध्याय से नवीनीकरण के एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई। जिसके बाद हेमंत ने पुरुषोत्तम जैन को इसकी जानकारी दी। उनके कहने पर हेमंत द्वारा इसकी शिकायत मंगलवार को ही लोकायुक्त पुलिस में की गई।

लोकायुक्त एसपी अमित सिंह ने भी मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए मंगलवार को ही आरोपी सहायक पंजीयक द्वारा रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि भी बातचीत की रिकॉर्डिंग के जरिए कर ली गई। रिकॉर्डिंग में बुधवार को कार्यालय में ही रिश्वत के रुपये पहुंचाना तय हुआ।

पुरुषोत्तम जैन ने फरियादी हेमंत उपाध्याय को 20 हजार रुपये देकर मोती महल स्थित फर्म्स एंड सोसाइटीज कार्यालय भेजा। जैसे ही सहायक पंजीयक भगवानदास कुबेर ने रिश्वत के रुपए हाथ में लिए वैसे ही लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। खबर लिखे जाने तक सहायक पंजीयक भगवान दास कुबेर पर कार्यवाही जारी थी।