Exemplary Initiative By A Collector: कलेक्टर लवानिया ने सेन्ट्रल लाइब्रेरी को एक माह का वेतन देने की घोषणा की

856

भोपाल : कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आज अनुकरणीय पहल करते हुए अपने एक माह का वेतन भोपाल की शासकीय मौलाना आजाद सेन्ट्रल लाइब्रेरी ज्ञान समिति को देने की घोषणा की। दरअसल वे आज यहां लाइब्रेरी से संबंधित महत्वपूर्ण समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित बैठक में भाग लेने पहुंचे थे। बैठक में पुस्तकालय विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए कलेक्टर श्री लवानिया ने असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए संबंधित पुलिस अधिकारी एवं एसडीएम को निर्देश दिऐ। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी श्री देवेन्द्र सक्सेना, क्षेत्रीय ग्रंथपाल डॉ. श्रीमती वंदना शर्मा एवं नगर निगम, विद्युत विभाग तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री लवानिया ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र- छात्राओं की सुविधा में वृद्धि करने के लिए स्वेच्छा से अपने वेतन की एक माह की राशि देने की घोषणा की। साथ ही छात्रों की मॉग पर तत्काल नए वाटर कूलर उपलब्ध करवाने का वादा भी किया।

कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के सेन्ट्रल लाइब्रेरी को एक माह का वेतन देने इससे छात्र-छात्राओं को पुस्तकालय में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिये काम होंगे। कलेक्टर ने पुस्तकालय के निरंतर विकास व सदस्य संख्या में वृद्धि पर खुशी जाहिर करते हुए संकल्प पत्र अभियान की शुरूआत की जिससे पुस्तकालय से चयनित विद्यार्थी स्वेच्छा से अपने एक माह का वेतन अनुदान स्वरूप पुस्तकालय विकास में देकर अपना योगदान देंगे ।