बेजुबानों की हृदय से सेवा करने वालों की संस्था जीव मैत्री परिवार का मिलन समारोह संपन्न

हुआ बहुमान दीक्षार्थी और संस्थापक सदस्य वल्लभ सकलेचा का

1120

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam: शहर के सिद्ध स्थल वरोठमाता मंदिर पर खुशियां मनाई जा रही थी।मामला था जीव मैत्री परिवार का वार्षिक मिलन समारोह का।

सामाजिक युवा सदस्य और संस्था के सदस्य प्रकाश लोढ़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि समारोह में जीव मैत्री परिवार के संस्थापक सदस्य एवं दीक्षार्थी भाई वल्लभ सकलेचा तथा 10 वर्षीय बाल दीक्षार्थी ईशान कोठारी विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम दीक्षार्थी वल्लभ सकलेचा और श्री ईशान कोठारी का बहुमान किया गया। साथ ही समाजसेवी और जीव मैत्री संस्था के दीपक कटारिया,लोकेश मेहता,सचिन कांसवा,श्रीपाल भंडारी,प्रितेश कटारिया सहित जीव मैत्री परिवार के सभी सदस्यों ने शाल श्री फल आदि से दीक्षार्थी गण का बहुमान किया।इस मौके पर जीव मैत्री परिवार के सदस्यों ने संस्था के कार्यो एवं आगामी वर्ष में होने वाले कार्यों की योजनाओं के बारे में गहन मंथन किया।

बेजुबानों के भुखे नहीं रहने पर योजना बनाई
संस्था के मनीष पटवा ने जीव दया के लिए सभी जीव मित्रों के घर-घर जाकर अपील करने को कहा,ताकि उनके क्षेत्र में कोई भी जीव भूखा ना रहे।पंकज मेहता ने जीव चिकित्सा में हो रही गतिविधियों पर प्रकाश डाला। मनीष मालपानी ने बकरा शाला में हो रहे सेवा कार्य और आगे की योजना के बारे में विस्तृत रूप से बताया।यतीन्द्र तिवारी ने खेतलपुर गौशाला के कार्यों की जानकारी दी।भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विप्लव जैन ने अपने जीव मैत्री परिवार से जुड़ने का संस्मरण सुनाया। कीर्ति बड़जात्या एवं पंकज बिलाला ने शीतल तीर्थ स्थित गोशाला की सेवा पर प्रकाश डाला।

WhatsApp Image 2022 03 08 at 9.53.48 AM

संजय पुंगलिया ने जैन दिवाकर गौशाला में चल रही सभी सेवाओं की जानकारी दी। जीव मैत्री परिवार के प्रमुख स्तंभ दीपक कटारिया और लोकेश मेहता ने जीव मैत्री परिवार की बीते वर्ष की गतिविधियों शहर की चार गौशाला में निरंतर आहार,अन्य गौशाला में आवश्यकता अनुसार आहार या राशि,रात्रि कालीन श्वान सेवा, चिकित्सा सेवा में गौ सेवा कबूतर सेवा श्वान सेवा व अन्य जीवो की सेवा की जानकारी दी।उन्होंने आगामी वर्ष की योजना बताते हुए लोगों से इन सेवाओं से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की अपील की,इस अवसर पर जीव चिकित्सा में विशेष सहयोग देने वाले मोहित,चेतन,देवेंद्र का माला पहनाकर एवं मोमेंटो प्रदान कर बहुमान किया गया,नगर निगम के शैलेंद्र गोठवाल को अनेक अवसर पर विशेष सहयोग देने पर धन्यवाद दिया गया।

यह समाज जन उपस्थित रहे
इस दौरान विप्लव जैन,गौरव मूणत,विशाल जायसवाल,विजय लुनिया,पंकज खेड़ा वाला,रविंद्र कोठारी,अमित लुणावत,श्रेयांस सकलेचा,पीयूष बाफना,लाला दुग्गड़,राकेश मेर,पप्पू मेर,सुमित कटारिया,धर्मेंद्र रांका,रविंद्र गुगलिया,सुमित सुराणा सहित जीव मैत्री परिवार के अन्य सदस्य विशेष रुप से उपस्थित रहे।कार्यक्रम में जीव मैत्री परिवार नामली एवं सैलाना के सदस्य भी शामिल हुए।
कार्यक्रम का संचालन जीवदया के अमृत जैन ने किया।