MP News: ट्रेन आती देख पटरी पर लेट गया वृद्ध, जानिए इसके बाद क्या हुआ

854
(Oxygen Support)

भोपाल. आज दोपहर कटंगी से बालाघाट की ओर आने वाली ट्रेन के सामने एक वृद्ध पटरी पर लेट गया, जिसे देखकर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे ट्रेन उसके शरीर से कुछ दूरी पहले ही रूक गई और वृद्ध की जान बच गई।

हालांकि उसके सिर पर मामुली चोटें है। जिसके बाद उसे ट्रेन से बालाघाट स्टेशन लाया गया। जहां से उसे डायल 100 की मदद से उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि वृद्ध ने यह कदम क्यों उठाया था, वहीं अब वह कह रहा है कि वह चक्कर खाकर गिर गया था।

वृद्ध की पहचान 78 वर्षीय दढु पिता रूपचंद बेदरे के रूप में की गई है, जो लांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत भानेगांव का निवासी है।

मिली जानकारी के अनुसार बैहर रोड रेलवे क्रॉर्सिंग से थोड़ा पहले वारासिवनी रेलमार्ग पर एक वृद्ध ट्रेन को आता देख पटरी पर लेट गया।

चूंकि ट्रेन, बालाघाट स्टेशन पहुंचने वाली थी, जिससे चालक ने ट्रेन की रफ्तार धीमी रखी थी। इसी दौरान चालक को पटरी पर वृद्ध लेटा नजर आया।

जिसके बाद उसने तत्काल ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन की स्पीड को कम किया लेकिन ट्रेन बढ़ते हुए वृद्ध के पास पहुंचकर रूक गई।

यह तो अच्छा रहा कि वृद्ध को समय रहते ट्रेन चालक ने देख लिया, अन्यथा आज एक बार फिर ट्रेन के नीचे आने से वृद्ध की मौत निश्चित थी।

बहरहाल वृद्ध ने इस घटना को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की है, लेकिन भानेगांव से बालाघाट आकर और बैहर रोड रेलवे क्रॉर्सिंग के कुछ पहले इस तरह स्वयं पटरी पर ले जाने के पीछे, वृद्ध की साफ मंशा आत्महत्या की नजर आती है लेकिन वह यह कदम क्यों उठा रहा था? यह जांच का विषय है।

फिलहाल वृद्ध से ट्रेन से बालाघाट स्टेशन लाकर उसे डायल 100 के माध्यम से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया है। वहीं वृद्ध अभी कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं है।