अमिताभ के बाद PM मोदी से मिलने का सपना साकार हुआ दिव्यांग आयुष्य का

सेरेब्रल पल्सी बीमारी से पीड़ित आयुष्य पैरो से बनाता है पेंटिंग

1100

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

दिव्यांग आयुष्य का पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने का सपना हुआ साकार, सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित आयुष्य के थे दो सपने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और पीएम मोदी से मुलाकात, पैरो से पेटिंग बनाता है आयुष्य

खरगोन/- खरगोन जिले के बड़वाह के दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल ने गुरूवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान दिव्यांग आयुष ने अपने पैरो से बनाई स्वामी विवेकानंद की तस्वीर भी पीएम मोदी को भेंट की। इस अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने आयुष के ट्विटर हैंडल को फ़ालों करते हुए यूट्यूब चैनल की लिंक को भी शेयर की।

गौरतलब है की बडवाह की दिव्यांग आयुष की चित्रकारी को लेकर लोगो को प्रभावित कर रखा है। पीएम मोदी से मुलाकात को आयुष्य का सपना बताने वाली आयुष्य की माॅ का कहना था की मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आयुष से कहा कि आपने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया है। यह हर किसी को प्रेरित करने वाला है।

यह क्षण उनके लिए अविस्मरणीय बन गया है। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के सहयोग से 15 मिनट की मुलाकात में आयुष ने अपने सपनो के बारे में भी पीएम के समक्ष बात रखी। सांसद पाटिल की वजह से ही आयुष्य की मुलाकात पीएम मोदी से हो पाई। दिव्यांग आयुष सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है। पैरो से पेटिंग बनाने वाले आयुष्य का हर कोई मिलने वाला कायल हो जाता है।

दिव्यांग आयुष्य के दौ सपने थे एक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करना दोनो सपने अब पूरे हो गये है। गौरतलब है की करीब डेढ साल पहले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर आयुष्य की पेटिंग देखकर काफी प्रभावित हुए थे और मुंबई में अपने बंगले जालसा पर बुलाकर दिव्यांग आयुष्य से मुलाकात की थी। इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन ने दिव्यांग आयुष्य के द्रवारा बनाये सभी पेटिंग को 50 हजार में खरीदा था।