Procession With Weapons : जुलूस के साथ हथियारों की इजाजत किसने दी!

कलेक्टर के पत्र से खजराना में यूनुस पटेल के हथियारों वाले जुलूस की पड़ताल शुरू

1233

Indore : खजराना क्षेत्र में युनूस पटेल ‘गुड्डू’ ने बन्दूकों के साथ जुलूस निकाला था। इस घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में कलेक्टर मनीष सिंह ने खजराना थाने के टीआई से घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने और वस्तुस्थिति से अवगत कराने को कहा है। जानकारी मिली कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने टीआई से पूछा है कि क्या इस जुलूस को हथियारों के साथ निकालने की अनुमति ली गई थी! यदि ली गई थी तो किसने अनुमति दी।

इस मामले पर कलेक्टर ने तत्काल विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कहा गया कि ऐसी घटना से भय का वातावरण बनता है। इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रकार के जुलूस, रैली या अन्य आयोजनों में हथियारों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

कलेक्टर ने खजराना टीआई से जानकारी मांगी है कि हथियारों के साथ जुलूस निकाला गया था या नहीं! क्या नियम के अनुसार इस तरह हथियार लेकर जुलूस निकालने की अनुमति ली गई थी! यदि अनुमति ली गई थी, तो किसने हथियार के साथ जुलूस निकालने की अनुमति दी। यदि बिना अनुमति के यह जुलूस निकाला गया, तो फिर जुलूस निकालने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई! पत्र में कलेक्टर ने यह भी पूछा है कि हथियार लायसेंसी थे या बगैर लायसेंस के!