Mandsaur News: प्रशासन की कड़ी कार्यवाही, दो करोड़ मूल्य शासकीय भूमि रिक्त कराई

हत्या के आरोपी का मकान किया जमींदोज

मंदसौर से डॉ . घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट
मंदसौर । जिले में भू माफिया और अपराधी तत्वों के खिलाफ चल रहे अभियान में बुधवार को मंदसौर और भानपुरा में प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्यवाही की गई ।

मंदसौर नगर के अभिनन्दन नगर क्षेत्र स्थित कालका माता मंदिर समीप गाडोलिया बस्ती क्षेत्र में दशरथ पाटीदार एवं जाबीर हुसैन द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे की पांच हजार वर्गफीट पक्का निर्माण हटाया गया ।

तहसीलदार मुकेश सोनी ने बताया कि
रिक्त शासकीय भूमि का बाजार मूल्य दो करोड़ रुपये से अधिक है ।
संबंधित पक्ष ने रजिस्ट्री प्रस्तुत की परन्तु वह भूमि सर्वे नम्बर अलग है और मिलीभगत से शासकीय सर्वे नम्बर की जमीन पर पक्का निर्माण दुकानों का निर्माण कर लिया गया ।
राजस्व विभाग , पुलिस विभाग और नगर पालिका द्वारा संयुक्त कार्यवाही की । जेसीबी मशीन द्वारा पक्का निर्माण तोड़ा गया ।

तहसीलदार श्री सोनी ने स्पष्ट किया कि पक्षकारों के साथ कॉलोनाइजर द्वारा गलत सर्वे नम्बरों पर कब्ज़ा कराया है तो तत्काल पुलिस FIR दर्ज़ करें , प्रशासन सहयोग करेगा और संबंधित पक्ष पर भी कार्यवाही करेगा

इसी तरह एक आपराधिक मामले में भानपुरा के एडवोकेट सुपुत्र हिमांशु बैरागी की रंजिश के चलते चाकू से हत्या के आरोपी विनय जादोंन के अवैध निर्मित भवन को जमींदोज कर दिया गया ।

जेसीबी मशीन ने पक्का निर्माण ध्वस्त किया । भानपुरा तहसीलदार नागेश पंवार , पुलिस थाना प्रभारी अवनीश श्रीवास्तव व पुलिस बल की उपस्थिति में अंजाम दिया गया ।