राज्यसभा सदस्य विनय सहस्त्रबुद्धे के मुख्य आतिथ्य में बाला साहब इंगले जन्मशताब्दी वर्ष समारोह आयोजित

महाराष्ट्र साहित्य सभा का आयोजन

546

इंदौर से कीर्ति कापसे की रिपोर्ट

इंदौर: इंदौर में बाला साहब इंग्ले के जन्मशताब्दी वर्ष समारोह के उपलक्ष में जाल सभागृह में महाराष्ट्र साहित्य सभा द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में बाला साहेब के जीवन और उनके कार्यों पर प्रकाश डाला गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य विनय सहस्त्रबुद्धे ने भारतीय संस्कृति, परंपरा और सौम्य सम्पदा पर दर्शकों को ज्ञानवर्धक व्याख्यान दिया।                                    IMG 20220419 WA0069

उन्होंने पत्रकार स्वर्गीय बाला साहब इंगले के व्यक्तित्व और कृतित्व पर भी प्रकाश डालते हुए बताया कि इंदौर के राजवाड़ा को बचाने में उनकी महती भूमिका रही है।इस कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन , बीजेपी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे , पूर्व पार्षद अर्चना चितले भी उपस्थित थी ।

प्रति वर्ष इंदौर के विभिन्न कॉलोनियों में महाराष्ट्र साहित्य सभा द्वारा शारदोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसी के साथ बच्चों को भारतीय कला और संस्कृति को निखारने के उद्देश से विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन किया जाता है , जिसके अंतर्गत समाज के बच्चों के लिए श्लोक ,रंगोली , संगीत व वाध्ययंत्रो स्पर्धाओं के आयोजन किए गए थे । मुख्य अतिथियों द्वारा उनमें श्रेष्ठ प्रतिभागियों को सम्मान स्वरूप मोमेंटो प्रदान किए गए ।