भोपाल नगर में सुचारु पेयजल प्रदाय सुनिश्चित करें, CM शिवराज ने नगर निगम आयुक्त को किया तलब

978

 

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर निगम आयुक्त भोपाल श्री वी.एस. चौधरी कोलसानी को कहा कि भोपाल शहर में सुचारू पेयजल वितरण के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं तत्काल सुनिश्चित करें। पाइप लाइन से संबंधित स्वच्छता और सुधार कार्य पूर्ण होते ही स्वच्छ पेयजल प्रदाय किया जाए। इसके साथ ही टैंकरों की माध्यम से कालोनियों में नागरिकों के लिए पेयजल प्रबंध और की गई अन्य वैकल्पिक व्यवस्थाओं की जानकारी मीडिया के माध्यम से आम जन को अवगत करवाएं। आमजन को पेयजल की दिक्कत नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) को देने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज सुबह श्यामला हिल्स स्थित स्मार्ट उद्यान में पौधरोपण के दौरान नगर निगम आयुक्त को तलब कर निर्देश दिए।

दरअसल राजधानी भोपाल में पिछले 3 दिनों से पानी की भयानक किल्लत चल रही है। कोलार पाइपलाइन में सुधार के लिए काम चल रहा है। उम्मीद थी की यह कम 14 मई तक पूरा हो जाएगा लेकिन कल तक पूरा नहीं हो पाया तो सरकार सतर्क हो गई और नगर निगम कमिश्नर की क्लास ले ली गई। कल नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी नगर निगम कमिश्नर को फटकार लगाई थी।