Jugaad Waala Procession : जोरदार बरसात में ऐसे निकली जुगाड़ वाली बारात!

जिसने भी इस अनोखी बरात को देखा, वो बरसात में भीगते हुए भी देखता रहा

1322

Indore : देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इनमें इंदौर भी शामिल है, जहां 3 घंटे में 3.6 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। शादियों के सीजन में हो रही ऐसी भारी बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी। लेकिन, इस बारिश में भी इंदौर में परिवार ने ऐसा जुगाड़ किया जिसके हर जगह चर्चे हो रहे हैं। इस परिवार ने शादी का मुहूर्त न टलने देने के लिए एक बड़ी सी तिरपाल का इंतजाम किया और फिर चल पड़ी ये अनोखी बारात!

भारी बारिश में 50 से ज्यादा बारातियों की पूरी बारात एक तिरपाल को अपने ऊपर ढंककर निकली। सड़क पर पानी भरा था, इसलिए बाराती गीले होने से तो नहीं बचे, पर ऐसे में बारातियों का उत्साह देखने लायक था। सड़क से निकल रहे लोगों ने रूककर ये नजारा देखा। कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाए, जो जमकर वायरल हुए।

आगे बैंडवाले अपनी गाडी में बैठकर साज बजा रहे थे और पीछे दूल्हे सहित बारात पीली तिरपाल ओढ़कर चल रही थी। ख़ास बात ये कि डांस भी हो रहा था और कुछ बाराती पानी भरे गड्ढों में छपाक से कूद भी रहे थे। कुछ ज्यादा उत्साहित युवक तो तिरपाल से बाहर आकर भी शेरवानी में डांस करते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। लोग इस जुगाड़ की खूब तारीफ कर रहे हैं।