Brother Grabbed Money from IAS : महिला IAS ने भाई पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया!

अमानत में खयानत का आरोप, इनकम टैक्स विभाग को भी चिट्ठी लिखी

1268

Brother Grabbed Money from IAS : महिला IAS ने भाई पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया!

Ghaziabad : नगर कोतवाली क्षेत्र की न्यू पंचवटी कॉलोनी में रहने वाली हरियाणा कैडर की महिला IAS अधिकारी रानी नागर ने अपने ही भाई सचिन नागर पर सवा करोड़ हड़पने का आरोप लगाया। उन्होंने भाई के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का केस दर्ज कराने के लिए SSP को पत्र भी लिखा है। भाई पर इनकम टैक्स का भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए इनकम टैक्स कमिश्नर को भी चिट्ठी लिखी। अधिकारियों ने जांच करके कार्रवाई की बात कही है।

रानी नागर हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी (IAS Rani Nagar) हैं और हरियाणा सरकार में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं। लाल कुआं इलाके के राज कंपाउंड में रहने वाले सचिन नागर उनके भाई हैं। रानी नागर ने एसएसपी को भेजे पत्र में कहा है कि सचिन नागर ने वर्ष 2013 में उनसे नेहरू नगर स्थित मकान की रजिस्ट्री यह कहकर अपने नाम करा ली थी कि वह उसका भुगतान शीघ्र ही उन्हें कर देंगे।

उनका कहना है कि 9 साल बाद भी सचिन नागर ने मकान का पैसा उन्हें नहीं दिया! जबकि, वर्ष 2014 में ही सचिन नागर ने उस मकान को 95 लाख रुपए में बेच दिया था। IAS अधिकारी का कहना है कि सचिन नागर ने वर्ष 2010 से 2018 तक उनसे 30 लाख रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर कराए। बार-बार अनुरोध करने पर भी सचिन नागर उन्हें पैसे वापस नहीं कर रहे हैं। SSP मुनिराज ने कहा कि महिला आईएएस अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कराई जाएगी। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आयकर भुगतान नहीं किया

IAS रानी नागर ने अपने भाई पर अचल संपत्ति बेचने पर इनकम टैक्स का भुगतान न करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने इनकम टैक्स विभाग के चीफ कमिश्नर को पत्र लिखकर सचिन नागर से आयकर वसूलने तथा उनके खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज कराने की मांग की है। साथ ही सचिन नागर से सरकारी ब्याज दर के हिसाब से 1.25 करोड़ रुपये वापस दिलाने की मांग की है।