बाकी राज्यों में 20 तक होंगे पीसीसी चीफ के चुनाव, संगठन चुनाव में एमपी पिछड़ा

509

भोपाल: प्रदेश कांग्रेस संगठन के चुनाव अन्य राज्यों से पिछड़ गए हैं। अन्य राज्यों में 20 अगस्त तक प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होना है, जबकि मध्य प्रदेश में अभी ब्लॉक अध्यक्ष तक का ही चयन संगठन चुनाव के जरिए हुआ है। इसके आगे का कार्यक्रम फिलहाल संगठन के चुनाव के पीआरओ बनाए गए रामचंद्र खुटिया ने जारी नहीं किया है।

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के चलते कांग्रेस ने अपने संगठन चुनाव को 20 जुलाई तक टाल दिया था। इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया फिर से शुरू होना थी। इस बीच ब्लॉक कार्यकारिणी बना ली गई थी। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बाद कांग्रेस जिला पंचायत और जनपद पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में लग गई, इसके चलते खुटिया चुनाव का आगे का कार्यक्रम जारी नहीं सके।

नाथ के इंतजार में अटका कार्यक्रम
सूत्रों की मानी जाए तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के भोपाल में नहीं होने के चलते संगठन चुनाव के आगे का कार्यक्रम अटका पड़ा है। खुटिया और कमलनाथ की आगे के प्रोग्राम को लेकर चर्चा होना है। इसके बाद ही आगे का  तय किया जाएगा। गौरतलब है कि कांग्रेस को सितम्बर में राष्टÑीय अध्यक्ष का चुनाव करवाना है। उससे पहले मध्य प्रदेश से पीसीसी और एआईसीसी डेलीगेस बनाए जाना है। जो पीसीसी चीफ और एआईसीसी के अध्यक्ष के लिए वोट करेंगे।