MP News: परिवहन विभाग ने जारी किया 3 माह के टैक्स माफी का आदेश

669

भोपाल। प्रदेश सरकार ने राज्य के निजी बस आपरेटरों को बड़ी राहत दी थी। कोरोनाकाल में माह अप्रैल-मई एवं जून 2021 में निजी बस ऑपरेटरों का 3 माह का टैक्स माफ करने का आदेश जारी कर दिया है। दरअसल जून के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न कैबिनेट की बैठक में निजी बस ऑपरेटरों के तीन माह अप्रैल, मई और जून 2021 का बकाया 103 करोड़ रुपये का टैक्स माफ करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी।

कैबिनेट के निर्णय के अनुपालन में परिवहन विभाग ने यह आदेश जारी किया है। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि देश में कोरोना महामारी के समय यात्री बसों में लगने वाले मोटरयान कर में छूट देने की बात मेरे संज्ञान में आई थी। बहुत से बस ऑपरेटर एक साथ मुझसे मिलने आये थे। उन बस संचालकों के अनुरोध पर हमने इस बात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष रखा था, क्योकि तीन महीने कोरोना महामारी के समय बसे पूरी तरह बंद रही हैं।

मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान हमेशा प्रदेश की जनता के लिए सह्रदयता से भरे निर्णय लेते रहे हैं। राजपूत ने बताया कि इससे सरकार पर 103 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। दरअसल, कोरोना संकट के समय हुए नुकसान के बाद से राज्य के निजी बस संचालक प्रदेश सरकार से तीन माह का टैक्स माफ करने की लगातार मांग कर रहे थे। टैक्स माफी के आदेश जारी करने से प्रदेश के 35 हजार बस मालिकों की राहत मिलेगी। सरकार के इस निर्णय पर बस ऑपरेटरों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का आभार जताया है।