Lokayukt Action : एरियर भुगतान के लिए रिश्वत लेते लोकायुक्त ने प्राचार्य को पकड़ा

पीड़ित शिक्षक की शिकायत सत्यापन कराने पर सही पाई गई

2685
Lokayukt Action

Lokayukt Action : एरियर भुगतान के लिए रिश्वत लेते लोकायुक्त ने प्राचार्य को पकड़ा

Rewa : लोकायुक्त पुलिस ने प्राचार्य को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लाल गांव के प्राचार्य 25 हज़ार की रिश्वत मांगी थी, आज वह लेते हुए ट्रेप हो गए। प्राचार्य ने अपने ही स्कूल के शिक्षक से एरियर भुगतान के एवज में रकम मांगी थी। लेकिन, बिना पैसे लिए कागज नहीं तैयार कर रहा था।

मजबूर होकर पीड़ित शिक्षक लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा। जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। ऐसे में शनिवार की दोपहर स्कूल परिसर में ही रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया गया। लोकायुक्त की टीम प्राचार्य को लेकर विश्राम गृह पहुंची। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

download

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि शनिवार की दोपहर 12 बजे कमलेश तिवारी (59) प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लाल गांव को 25 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता शिक्षक अशोक सिंह बघेल ने कुछ दिन पहले ​एसपी कार्यालय पहुंचकर ​आवेदन ​दिया था।

पीड़ित शिक्षक का आरोप था कि आरोपी प्राचार्य एरियर भुगतान के लिए रिश्वत मांग रहा है। वह 5000 रुपए पहले भी ले चुका है। सत्यापन उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर शनिवार को ट्रैपिंग के लिए डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में निरीक्षक जियाउल हक के नेतृत्व वाली 12 सदस्यीय टीम भेजी थी।

लोकायुक्त ने पकड़ा

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि आरोपी प्राचार्य अपने कक्ष में ही रकम लेने के लिए शिक्षक को बुलाया। जबकि पहले से ही लोकायुक्त की टीम सिविल कपड़े में स्कूल के ईद गिर्द घूम रही थी। जैसे ही पीड़ित शिक्षक रिश्वत की 25 हजार रुपए रकम देकर स्कूल से बाहर आए। तभी इशारा समझते ही लोकायुक्त की टीम प्राचार्य को उसके कक्ष में ही धर दरियों की रिटायरमेंट उम्र 65 करने का प्रस्तावबोचा है।

Threatened VC : ABVP नेता ने जीवाजी विवि के VC को धमकाया

हर निर्माण की होगी गुणवत्ता जांच, नपा अध्यक्ष एक्शन मूड में

Threatened VC : ABVP नेता ने जीवाजी विवि के VC को धमकाया