Itarasi News: आर्मी की टीम ने महज 3 दिन में बनाया MP का पहला बैली ब्रिज, 31 अगस्त से होगा आवागमन शुरू

कलेक्टर ने सुखतवा पहुंचकर कार्य का लिया जायजा

578

इटारसी से चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

नर्मदापुरम। सुखतवा नदी पर बेली ब्रिज बनाने के कार्य में आर्मी की टीम युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। 80 जवानों की कंपनी द्वारा दिन-रात मौका स्थल पर काम किया जा रहा है। जवानों की टीम ने महज 3 दिन में ही बैली ब्रिज का संपूर्ण स्ट्रक्चर खड़ा किया है। अब फाइनल ट्रायल के बाद ब्रिज पर 31 अगस्त से आवागमन शुरू किया जाएगा।

यह मध्यप्रदेश में नेशनल हाईवे पर बना पहला बेली ब्रिज होगा। नर्मदापुरम कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने रविवार को सूखतवा पहुंचकर यहां कार्य का जायजा लिया। उन्होंने बैली के संबंध में आर्मी के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा भी की। कलेक्टर ने यहां आर्मी की टीम के साथ भोजन भी किया। कलेक्टर स्वयं अपने घर से भोजन मिठाई और फल लेकर गए थे। इस दौरान एसडीएम इटारसी श्री मदन रघुवंशी भी उपस्थित रहे।

WhatsApp Image 2022 08 28 at 7.13.44 PM

पुराने पुल के दोनों ओर से आर्मी की टीम ने बैली ब्रिज को कसा हैं। ब्रिज की लंबाई 93 फीट और चौड़ाई 10.5 फीट है। पुल का वजन 60 टन है। ब्रिज पर से 40 टन वजन के वाहन निकाले जाएंगे। बैली ब्रिज के दोनों हिस्से नदी के पुराने पुल के दोनों सिरे से जोड़े गए हैं । ब्रिज के दोनों तरफ लोहे की रेलिंग है और बीच में ही लोहे की मजबूत प्लेट्स लगाई गई है। पुल को वाहनों के लिए सुरक्षित किया गया है। एसडीएम एमएस रघुवंशी ने बताया कि बैली ब्रिज का फाइनल ट्रायल 30 अगस्त तक पूरा होगा। बुधवार 31 अगस्त को लोकार्पण किया जायेगा। साथ ही बैली ब्रिज़ पर ही सेना के जवानों की बटालियन का सम्मान भी किया जाएगा।