अगस्त माह में भोपाल रेल मंडल को 160.66 करोड़ की कमाई

गत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 43.15 प्रतिशत की हुई बढोत्तरी

464

चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

भोपाल/ इटारसी। मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बन्दोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेल राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

इसी तारतम्य में अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करने के परिणामस्वरूप वित्तीय वर्ष 2022-23 के अगस्त माह में मण्डल को कुल रुपये 160.66 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ, जो गत वर्ष की इसी अवधि में प्राप्त राजस्व रुपये 112.23 करोड़ से 43.15 प्रतिशत अधिक है। इसमें से 27.70 लाख बुक किये गए यात्रियों से रुपये 68.34 करोड़, अन्य कोचिंग से रुपये 6.28 करोड़, माल परिवहन से रुपये 83.91 करोड़, विविध आय रुपये 2.13 करोड़ शामिल है।

वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में हम टीम भावना से कार्य करते हुए रेल राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और आने वाले दिनों में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि भोपाल मण्डल रेल प्रशासन अपने सम्माननीय रेल उपभोक्ताओं को शिकायत रहित सेवा प्रदान करने के प्रति कृत संकल्प है, साथ ही रेल राजस्व बढ़ाने के लिए सतत प्रयत्नशील है।