Chief Minister’s Assurance : असमय हुई बारिश से ख़राब हुई फसलों के सर्वे के निर्देश,किसानों को हर तरह राहत दी जाएगी

684
Chief Minister's Assurance
Chief Minister's Assurance

Chief Minister’s Assurance : असमय हुई बारिश से ख़राब हुई फसलों के सर्वे के निर्देश

Bhopal : असमय की बारिश ने फसलों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुँचाया है। प्रदेश के कई इलाकों में मानसून की वापसी के बाद हुई बारिश ने फसलों को प्रभावित किया है, जिससे किसान परेशान हैं। मुख्यमंत्री(chief-minister) शिवराजसिंह चौहान ने किसानों को आश्वस्त किया  है कि वे चिंता न करें, सरकार मुसीबत की इस घड़ी में आपके साथ है।

chief-ministers ने अपने संदेश में कहा ‘असमय वर्षा के कारण प्रदेश के कुछ भागों में हमारे किसान भाई बहनों की फसलों को नुकसान पहुंचा है। मैं सभी किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं, वो बिल्कुल चिंता न करें। जहां फसलों को नुकसान हुआ है, वहां मैंने सर्वे के निर्देश दे दिए हैं। सर्वे करके क्षति का आकलन किया जाएगा और किसानों को राहत पहुंचाई जाएगी।

Chief Minister's Assurance
Chief Minister’s Assurance

ALso Read:No Chance of Cheap Cooking Oil: खाने का तेल सस्ते होने के कोई आसार नहीं

damage crop 1

किसान भाई बहन चिंता न करें मैं साथ हूं, सरकार साथ है। मुख्यमंत्री ने फसल बीमा के बारे में भी किसानों को भरोसा दिलाया है। सरकार की इस घोषणा से उन किसानों को बहुत राहत मिलेगी, जिनकी फसलें हाल की बारिश से प्रभावित हुई है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम मध्यप्रदेश, ग्वालियर-चंबल संभाग और भोपाल के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में इस बेमौसम बरसात से फसलें ख़राब हुई है।