Morena Blast: 4 लोगों की मौत,6 घायल पांच गंभीर घायल ग्वालियर अस्पताल में रेफर

457

Morena Blast: 4 लोगों की मौत,6 घायल पांच गंभीर घायल ग्वालियर अस्पताल में रेफर 

मुरैना: मुरैना जिले की नगर पालिका बानमौर के वार्ड क्रमांक 5 जैतपुरा गली में फटाखे से हुये ब्लास्ट की घटना में 4 लोगों की मृत्यु हुई है, 6 लोग घायल हुये है। इनमें से 5 लोगों का ग्वालियर में एवं एक को मुरैना में भर्ती कराके उपचार किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन ने बताया कि जिस घर में फटाखे से विस्फोट हुआ है, वह पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। घटना पूर्वान्ह 10ः30 बजे की बताई है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर चंबल रेन्ज के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक श्री राजेश चावला, कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष बागरी, एसडीआरएफ की टीम, नगर पालिका बानमौर का अमला, नगर निगम मुरैना की टीम, रेवन्यू और पुलिस विभाग की टीम ने पहुंचकर वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन ने बताया कि घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला है कि राकेश नाम के व्यक्ति का मकान था, जो मकान मालिक है। इस मकान में जमील खान किराये से रहता था, जो भिण्ड जिले के गोहद का निवासी है। कलेक्टर ने बताया कि छानबीन में विस्फोटक का कारण बताया जा रहा है। इसकी जांच के लिये टीम बुलाई गई है। जो जांच करेंगी, तब घटना स्पष्ट हो सकेगी।

कलेक्टर ने बताया कि घटना में पीड़ित परिवारों को रेडक्रॉस सोसायटी से तत्काल सहायता दी जा रही है।

कलेक्टर ने बताया कि मृतकों में जमील खान की पत्नि 35 वर्षीय अन्नो खांन, 8 वर्षीय पुत्री जोया, पहाड़ी गांव का निवासी 45 वर्षीय पप्पू उर्फ जितेन्द्र गुर्जर पुत्र महेन्द्र सिंह, 7 वर्षीय गोलू उर्फ विजय पुत्र दिलीप प्रजापति की मृत्यु हुई है। पप्पू उर्फ जितेन्द्र और गोलू उर्फ विजय ध्वस्त हुये मकान में चल रही किराने की दुकान पर खड़े हुये थे, जो मकान के ध्वस्त होने की वजह से चपेट में आ गये।

घायलों में किराना दुकान का संचालक 40 वर्षीय निर्मल जैन ग्वालियर के अपोलो हॉस्पीटल में भर्ती है। 20 वर्षीय शहीद पुत्र जमील खान, 18 वर्षीय अमीन पुत्र जमील खांन, जैतपुर रोड़ बानमौर निवासी विशाल बाल्मिक और राज वाल्मिक है, इनका उपचार ग्वालियर में किया जा रहा है। घायलों में जमील का 10 वर्षीय पुत्र नवीन का उपचार मुरैना जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। मौके पर क्षेत्रीय विधायक श्री राकेश मावई, नगर पालिका अध्यक्ष बानमौर, जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी उपस्थित थे।