Mandsaur News – जिले के पिपलियामंडी में नाबालिग के साथ ज्यादती मामले में पॉस्को एक्ट में प्रकरण दर्ज़

आरोपी हिरासत में

2180

Mandsaur News – जिले के पिपलियामंडी में नाबालिग के साथ ज्यादती मामले में पॉस्को एक्ट में प्रकरण दर्ज़

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । जिला मुख्यालय के समीप पिपलियामंडी पुलिस थाना क्षेत्र की अयोध्या बस्ती की एक 17 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है । बीती रात की घटना के बाद बस्ती एवं नगरीय क्षेत्र में हंगामा मचा रहा ।
पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र यादव के मुताबिक मामले के आरोपी आसिफ़ पिता सलीम खान ( 20 ) निवासी पिपलियामंडी को हिरासत में लिया गया है ।
आवेदन के आधार पर आरोपी पर 376 धारा , पॉस्को एक्ट व अन्य में प्रकरण पंजीबद्ध किया है ।
बताया गया है कि बालिका रात्रि से ग़ायब थी , पूछताछ करने पर आरोपी के मकान से मिली । बहला फुसला कर घर खोटा काम दुष्कर्म किया है ।

IMG 20221103 WA0093

इस घटना से हिंदू संगठनों एवं व्यापारी वर्गों में आक्रोश फैल गया और टीलाखेड़ा बालाजी मंदिर से आक्रोशित लोगों ने पैदल मार्च निकाला । पुलिस थाना में ज्ञापन सौंपा और फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट से त्वरित निर्णय कर आरोपी को फांसी दी जाय ।
पैदल मार्च में तख्तियां , प्रदर्शन , नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया ।

IMG 20221103 WA0092

घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक एवं वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंदसौर पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया से बात कर तत्काल गिरफ्तारी और सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये हैं । सोशल मीडिया के माध्यम से मंत्री ने यह जानकारी साझा की ।

IMG 20221103 WA0094

पिपलियामंडी के मनोहर मनवानी एवं अन्य ने आरोप लगाया कि नाबालिग बच्चियों को बहला फुसला कर उनके साथ बलात्कार किया गया है । जल्दी न्याय मिले और आरोपी को फांसी हो । पिपलियामंडी नागरिकों ने चेतावनी दी है कि जल्द कार्यवाही नहीं होने पर विरोध स्वरूप नगर बंद किया जायेगा

गुरुवार शाम राजस्व , पुलिस और नगर परिषद प्रशासन द्वारा आरोपी आसिफ सलीम खान के मकान पर बुलडोजर चलाने तैयारियां है । जेसीबी मशीन और दस्ता आरोपी के मकान पर पहुंच गया है । सामान हटाने की कार्यवाही चल रही है ।

प्रशासन और पुलिस द्वारा मामले पर नजर रखी जारही है । पेट्रोलिंग कर शान्ति के प्रयास किये जारहे हैं । स्थिति नियंत्रण में बताई गई है ।