अजब गजब कर्नाटक: शिक्षक पात्रता परीक्षा हॉल टिकट में अभिनेत्री सनी लियोन का फोटो

650

अजब गजब कर्नाटक: शिक्षक पात्रता परीक्षा हॉल टिकट में अभिनेत्री सनी लियोन का फोटो

Bengaluru. कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2022 में बैठने वाले एक छात्र के हॉल टिकट पर उसकी फोटो की जगह अभिनेत्री सनी लियोन की तस्वीर छपी थी। सोशल मीडिया पर एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

रुद्रप्पा कॉलेज में गड़बड़ी तब सामने आई जब एक उम्मीदवार ने अभिनेत्री सनी लियोन की तस्वीर के साथ अपना हॉल टिकट जमा किया, जिसके बाद संस्था के प्राचार्य ने साइबर अपराध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उम्मीदवार चिकमगलूर जिले के कोप्पा का रहने वाला था और उसने शिवमोग्गा में शिक्षक पद के लिए आवेदन किया था। पुलिस के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय फोटो अपलोड करने में गड़बड़ी हुई होगी। पुलिस की ओर से दी गई सफाई लोगों के गले नहीं उतर रही है।

IMG 20221109 142001
उम्मीदवार ने कहा कि उसने ऑनलाइन आवेदन नहीं भरा, लेकिन दूसरों को अपनी ओर से ऐसा करने के लिए कहा था। शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरना होता है जिसके लिए एक यूजर आईडी और पासवर्ड जेनरेट होता है, जो उम्मीदवार के लिए विशिष्ट होता है और कोई और इसमें हस्तक्षेप नहीं करता है।

विभाग ने कहा कि परीक्षा हॉल टिकट बनाने में उसकी कोई भूमिका नहीं है क्योंकि यह केवल उम्मीदवारों को करना होता है। “इस मुद्दे पर मीडिया जो भी रिपोर्ट कर रहा है, उसमें विभाग की कोई भूमिका नहीं है। फिर भी हमने पुलिस से मामले की जांच करने और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”