Himachal Election : ये छह उम्मीदवार खुद के इलाकों में वोट नहीं डाल सकेंगे!

ये नेता अपने गृह क्षेत्रों के बजाय दूसरे इलाकों से चुनाव लड़ रहे

505

Himachal Election : ये छह उम्मीदवार खुद के इलाकों में वोट नहीं डाल सकेंगे!

Shimla : आज हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गया। लेकिन, मंत्री सुरेश भारद्वाज, राकेश पठानिया और MLA विक्रमादित्य सिंह समेत 6 उम्मीदवार खुद के लिए मतदान नहीं कर सकेंगे। ये नेता अपने गृह क्षेत्रों के बजाय दूसरे इलाकों से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार कृपाल परमार, भाजपा प्रत्याशी रविंद्र रवि, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. राजेश शर्मा भी अन्य प्रत्याशियों को वोट डालेंगे। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का वोट शिमला शहर में है।

भाजपा ने उन्हें इस बार कसुम्पटी से उम्मीदवार बनाया है। वन मंत्री राकेश पठानिया का वोट नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में है, जबकि वह चुनाव फतेहपुर से लड़ रहे हैं। विधायक विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण से उम्मीदवार हैं। मतदाता सूची में इनका नाम रामपुर विधानसभा क्षेत्र में है। ज्वालामुखी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रविंद्र रवि का वोट पालमपुर में है। देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. राजेश शर्मा कांगड़ा में मतदान करेंगे। फतेहपुर से निर्दलीय प्रत्याशी कृपाल परमार नूरपुर में मतदान करेंगे।

इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता मोबाइल फोन पर मतदाताओं से वोट अपील करने में जुटे रहे। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समीरपुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप पच्छाद के गागल शिकोर बूथ और पूर्व सांसद आनंद शर्मा शिमला के क्लस्टर में मतदान करेंगे। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री हरोली के गोंदपुर जयचंद, कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू नादौन में भबडां बूथ, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल गांधीग्राम के अन्हेच पोलिंग बूथ में मतदान करेंगे।

कंगना का मनाली में नाम नहीं
कंगना रनौत ने बेशक मनाली में घर बनाया है लेकिन वोट अभी भी मुंबई में ही है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कंगना का वोट सरकाघाट की भांबला पंचायत के बस्सी वार्ड से काट दिया गया था। हालांकि, कंगना के परिवार का वोट अभी भी भांबला में ही है। फिल्म अभिनेता सलमान खान की बहन अर्पिता और जीजा आयुष शर्मा मतदान करने के लिए नहीं आएंगे। दोनों का मंडी सदर के वार्ड नंबर 11 समखेतर में वोट है। आयुष भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा के छोटे बेटे हैं।

ये यहां से वोट डालेंगे
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बिलासपुर के विजयपुर में मतदान करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज की मुरहाग पंचायत में स्थित मतदान केंद्र आहौंण में परिवार सहित मतदान करेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और विधायक विक्रमादित्य सिंह रामपुर के पदम छात्र स्कूल में वोट डालेंगे।