संगठन के बाद अब पंचायत प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण वर्ग करेगी BJP

433

संगठन के बाद अब पंचायत प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण वर्ग करेगी BJP

भोपाल: मध्यप्रदेश भाजपा अब तीन माह पहले हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी समर्थित नेताओं को प्रशिक्षण देगी। इसके लिए पार्टी द्वारा इसी सप्ताह प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण के बाद संगठन द्वारा नगरीय इलाकों में पार्टी की टिकट से निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने का काम किया जाएगा।

बीजेपी संगठन ने तय किया है कि पार्टी के समर्थन से सरपंच, जनपद सदस्य, जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनने वाले निर्वाचित प्रतिनिधियों को संगठन के कामकाज और आगामी कार्यक्रमों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण वर्ग 19 और 20 नवम्बर को होने वाला है। इसके लिए संगठन की ओर से जिला अध्यक्षों को सूचना देकर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह प्रशिक्षण ठीक उसी तर्ज पर दिया जाएगा जिस तर्ज पर अब तक पार्टी के जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों, प्रदेश पदाधिकारियों को ट्रेनिंग देने का काम किया जा चुका है। साथ ही हर बूथ के दो-दो कार्यकर्ताओं को ट्रेंड करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। पार्टी द्वारा प्रशिक्षण देने का यह काम मंडल स्तर पर भी किया जाएगा और सभी 1070 मंडलों में ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। इसके लिए 11 नवम्बर को प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण कराया जा चुका है। संगठन द्वारा 16 नवम्बर को प्रदेश, संभाग और जिला मीडिया प्रभारियों, सह प्रभारियों को प्रशिक्षण देने की तैयारी है। इसके साथ ही एसटी मोर्चा और महिला मोर्चा की ओर से प्रदेश स्तर के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। बाकी मोर्चा प्रकोष्ठ भी प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण वर्ग के जरिये ट्रेंड करने के उपरांत पार्टी द्वारा नगरीय निकायों (नगरपालिका, नगर परिषद और नगर निगम) के वार्ड पार्षदों, नपा व नपं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, नगर निगम के महापौर और सभापतियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए भी जल्द ही तारीख तय की जाएगी।