Rahul’s Rally : राहुल ने सभा में अपना माईक बंद करके आखिर क्या बोला!

'GST और नोटबंदी ने देश का चीन की सेना से ज्यादा नुकसान किया!'

1265

Rahul’s Rally : राहुल ने सभा में अपना माईक बंद करके आखिर क्या बोला!

Indore : राहुल गांधी की यात्रा का आज MP में पांचवा दिन था। सुबह इंदौर प्रवेश के बाद राहुल गांधी अपनी यात्रा को इंदौर की सड़कों पर लेकर चले। शाम को उन्होंने राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और उसकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि देश का जितना नुकसान चीनी सेना नहीं कर सकती, उससे ज्यादा GST और नोटबंदी ने कर दिया। गरीबों से पैसा लेकर दो इंड्रस्टलिस्ट की जेब में भर दिया।

राजबाड़ा की इस सभा में उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों पर उंगली उठाते हुए कहा कि इन नीतियों का लक्ष्य छोटे व्यापारियों को खत्म करना था। इस वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी। इन नीतियों ने देश को कमजोर कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का काम ध्यान भटकाना है। हम बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे उठाते हैं और भाजपा विराट की शतक, शाहरुख की एक्टिंग की बातें करती है।

WhatsApp Image 2022 11 27 at 8.47.33 PM 1

स्टेज पर जाने के लिए जिस तरफ़ वीवीआईपी की एंट्री थी। राहुल उधर से जाने के बजाय सामने की तरफ से मंच की तरफ चले गए, लेकिन वहां सीढ़ी नहीं थी। नेताओं ने राहुल का हाथ पकड़कर खींचा और वे मंच पर चढ़े।

पैसे से खरीद ली सरकार
सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जिस सरकार को जनता ने चुना, उसमें से कुछ लोगों को जनता के पैसे से खरीदकर अपनी सरकार बना ली। यह भ्रष्टाचार नहीं तो क्या है।

माइक बंद करके उसका कारण बताया
राहुल ने भाषण के दौरान कुछ देर के लिए अपना माइक बंद कर दिया। फिर चालू करके कहा कि संसद में जब भी हम जनता से जुड़े मुद्दे उठाते थे, तो हमारा माइक ऐसे ही बंद कर दिया जाता था, इसलिए हम देश की आवाज सुनने सड़क पर निकले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और PCC अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार में अव्वल हो गया है। कोई उधोगपति यहां निवेश करना नहीं चाहता है। विधातक जीतू पटवारी ने भी अपनी बात रखी। मंच पर विशाल पटेल, संजय शुक्ला, शोभा ओझा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

मुझे इंदौर में कचरा नहीं दिखा
सभा में राहुल गांधी ने इंदौर की सफाई की तारीफ की। उन्होंने मंच के साथियों से पूछा आज हम कितने घंटे इंदौर में चले? किसी ने 7 तो किसी ने 8 घंटे कहा! इस पर राहुल ने कहा कि मैं 8 घंटे इंदौर की सड़कों पर चला, पर यहां मुझे जरा भी कचरा नहीं दिखा। इसके लिए शहर की जनता और सफाईकर्मी बधाई के हकदार है। यहां मुझे भाई-चारा भी दिखा।