चर्चा है कि सांसद शशि थरुर कांग्रेस को कहेंगे अलविदा? इस पार्टी में स्वागत की तैयारियां

 Shashi Tharoor Left Congress?

1282

चर्चा है कि सांसद शशि थरुर कांग्रेस को कहेंगे अलविदा? इस पार्टी में स्वागत की तैयारियां

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके कांग्रेस सांसद शशि थरुर इन दिनों केरल के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे समाज, राजनीति और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

लेकिन शशि थरूर का ये अंदाज उनकी पार्टी के नेताओं को रास नहीं आ रहा है। केरल कांग्रेस अध्यक्ष सहित पार्टी के कई नेता उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर केरल एनसीपी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी में उनका स्वागत करने की बात कही.

एनसीपी केरल के अध्यक्ष पीसी चाको ने कहा है कि अगर कांग्रेस सांसद शशि थरूर एनसीपी में आते हैं तो हम उनका गर्मजोशी से स्वागत करेंगे। शशि थरूर तिरुवनंतपुरम के सांसद बने रहेंगे भले ही कांग्रेस पार्टी उन्हें अस्वीकार कर दे। मुझे नहीं पता कि कांग्रेस थरूर को क्यों नजरअंदाज कर रही है।

 तिरुवनंतपुरम सांसद ने बीते महीने उत्तर केरल से सफर का आगाज किया था। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जाने लगी थी कि थरूर राज्य में अपना कद बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। कोट्टायम और पाथनमिट्टा जिलों में केरल कांग्रेस के नेताओं के एक वर्ग ने थरूर के कार्यक्रम से दूरी बना ली। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पार्टी को इसकी जानकारी नहीं दी गई। शनिवार को कोट्टायम जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नाट्टकम सुरेश खुलकर सांसद के विरोध में आ गए। उ्नहोंने आरोप लगाए कि थरूर ने जिला नेतृत्व को जानकारी नहीं दी है।